Home Featured अतिक्रमणकारियों द्वारा मारपीट किये जाने से भयाक्रांत आयुर्वेदिक कॉलेज के चिकित्सकों ने दिया धरना।
July 12, 2022

अतिक्रमणकारियों द्वारा मारपीट किये जाने से भयाक्रांत आयुर्वेदिक कॉलेज के चिकित्सकों ने दिया धरना।

दरभंगा: आयुर्वेदिक कॉलेज के प्राचार्य, चिकित्सक और कर्मियों ने मंगलवार को राजकीय कामेश्वर सिंह आयुर्वेदिक चिकित्सालय परिसर में दोपहर दो से चार बजे तक सांकेतिक धरना दिया। वे चिकित्सकों, कर्मियों व रोगियों की सुरक्षा की मांग कर रहे थे। धरने में अस्पताल में इलाज कराने आए कई मरीज भी शामिल हुए। 

धरने पर बैठे प्राचार्य प्रो. दिनेश्वर प्रसाद ने कहा कि आयुर्वेदिक चिकित्सालय परिसर में रह रहे अतिक्रमणकारी बार-बार मारपीट, हंगामा, गाली-गलौज करते हैं और सरकारी कामकाज में बाधा उत्पन्न करते हैं। इसके कारण चिकित्सक व कर्मी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। अतिक्रमणकारी विशेष रूप से महिलाओं को आगे कर अमर्यादित व्यवहार करते हुए मारपीट करते हैं। यहां तक कि वे हत्या का प्रयास भी करते हैं। पूर्व में भी अतिक्रमणकारियों ने चिकित्सालय के अंतरंग विभाग में ताला जड़ दिया था। उस मामले में स्थानीय थाने में प्राथमिकी भी दर्ज हुई, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Advertisement

प्राचार्य ने कहा कि अतिक्रमणकारी संस्थान की मान्यता के लिए व मापी करने आये दल के सामने भी हंगामा व प्रदर्शन कर चुके हैं। ऐसी स्थिति में हर दिन यहां काम करने वाले लोग भय के साये में जीने को विवश हैं। एक तरफ सेवाभाव तथा कर्तव्य है और दूसरी तरफ स्थानीय प्रशासन व विभाग की उदासीनता के कारण अतिक्रमणकारियों का मनोबल बढ़ रहा है। प्राचार्य ने कहा कि डीएम से स्थायी रूप से सशस्त्र पुलिस बल एवं एक बॉडी गार्ड के लिए निवेदन किया गया है। अंतरंग विभाग में बलपूर्वक बंद किये गये ताले को खोलवाने के लिए सदर एसडीओ ने सदर सीओ को पत्र लिखा है, पर अभी तक बंद ताले को नहीं खोलवाया जा सका है। फलस्वरूप संस्थान की मान्यता मिलने की भी संभावना क्षीण होती जा रही है। जिला प्रशासन से निवेदन है कि इस दिशा में यथासंभव शीघ्र ठोस कार्रवाई करें, ताकि हम लोग भयमुक्त होकर काम कर सकें।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…