Home Featured सड़क पर मिली नवजात बच्ची को किया गया चाइल्ड लाइन के हवाले।
July 13, 2022

सड़क पर मिली नवजात बच्ची को किया गया चाइल्ड लाइन के हवाले।

दरभंगा: जिले के घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के पाली – घनश्यामपुर सड़क किनारे मंगलवार को मिली नवजात बच्ची को बुधवार को जिला बाल कल्याण समिति के हवाले किया गया। हालांकि उस बच्चे को अपने पास रखी महिला से बच्ची को वापस लेने में टीम को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा।

दरअसल, नवजात के मिलने की सूचना पर चाइल्ड केवटी सब सेंटर की टीम मेम्बर भावना देवी एवं आशीष कुमार बुधवार को घनश्यामपुर थाना पहुंचे। उनके साथ जिला बाल संरक्षण ईकाई के चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर पंकज सिन्हा भी मौके पर पहुंचे। तत्पश्चात पुलिस की टीम के साथ सभी पाली गांव में जीतन सदा के घर पहुंचे जिनकी पत्नी ने उक्त नवजात बच्ची को अपने पास रखा था। बच्ची को चाइल्ड लाइन टीम के हवाले करने से जीतन सदा की पत्नी ने साफ मना कर दिया।

Advertisement

इसके उपरांत स्थानीय मुखिया एवं गणमान्य व्यक्तियों को बुलाया गया। अंत मे सबके द्वारा नियम संगत तरीका समझाने के बाद महिला बच्चा देने को तैयार हुई। बच्चे को लेने के बाद टीम द्वारा उसे बेनीपुर सीएचसी ले जाकर उसका स्वास्थ्य जांच करवाया गया। डॉक्टरों द्वारा वजन कम होने की बात बताते उसे डीएमसीएच में भर्ती करवाने की सलाह दी गयी।

डीएमसीएच में जांच उपरांत डॉक्टरों द्वारा भर्ती की कोई आवश्यकता नही बतायी गयी। तत्पश्चात जिला बाल कल्याण समिति द्वारा नवजात बच्ची को विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान के त्रिभुवन कुमार को सौंप दिया गया।

Share

Check Also

जानलेवा हमला करने मामले में युवक दोषी करार।

दरभंगा। दरभंगा न्याय मंडल के अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम के विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र कुमा…