Home Featured 19 जुलाई को मतदान केन्द्रों की सूची का प्रारूप प्रकाशन।
July 13, 2022

19 जुलाई को मतदान केन्द्रों की सूची का प्रारूप प्रकाशन।

दरभंगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी (नगरपालिका)-सह-डीएम राजीव रौशन ने आगामी नगरपालिका आम निर्वाचन के अवसर पर मतदान केन्द्र की स्थापना के संबंध में आदेश जारी किया है।

उन्होंने राज्य निर्वाचन आयोग, बिहार द्वारा आगामी नगरपालिका आम निर्वाचन के अवसर पर मतदान केन्द्र की स्थापना के संबंध में मतदान केन्द्र की स्थापना एवं मतदाताओं का उससे संबंधन कार्यक्रम की तिथि निर्धारित कर दी है ।

नौ जुलाई से 18 जुलाई तक मतदान केन्द्रों के स्थान का चिन्हितीकरण एवं मतदान केन्द्रों के साथ मतदाताओं की संख्या की सॉफ्टवेयर में प्रविष्टि किये जाने के साथ ही 19 जुलाई को मतदान केन्द्रों की सूची का प्रारूप प्रकाशन किया जाएगा। 19 जुलाई से 01 अगस्त तक दावा,आपत्ति की प्राप्ति की जाएगी। वहीं 25 जुलाई से 06 अगस्त तक प्रकाशन अवधि में प्राप्त आपत्तियों का निष्पादन किया जाएगा।

07 अगस्त से 10 अगस्त तक प्रपत्र-ए में अंकित मतदान केन्द्रों से मतदाताओं का संबंधन कर सॉफ्टवेयर में इसकी प्रविष्टि की जाएगी। 11 अगस्त से 14 अगस्त तक आयोग के वेवसाइट पर मतदान केन्द्रों के साथ मतदाता सूची की अन्तिम प्रकाशित सूची को अपलोड किया जाएगा तथा प्रपत्र-ए (मतदान केन्द्र की अंतिम सूची) पर 16 अगस्त से 25 अगस्त तक आयोग का अनुमोदन होगा।

इसके साथ ही 29 अगस्त को मतदान केन्द्र के अनुमोदित सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा तथा 31 अगस्त तक मतदान केन्द्रवार मतदाता सूची का मुद्रण करवाया जाएगा।

Advertisement

डीएम ने कहा है कि निदेशानुसार प्रारूप मतदान केन्द्र की सूची पर दावा,आपत्ति प्राप्त करने के क्रम में जनसामान्य की सुगमता को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक स्तर यथा- नगर निकाय के वार्ड, अनुमण्डल, जिला स्तर पर दावा या आपत्ति प्राप्त करने लिए एक पदाधिकारी नामित किए जायेंगे। पत्र की कंडिका 06 (घ) के अनुसार प्रारूप प्रकाशन की अवधि में प्राप्त दावा,आपत्तियों का निष्पादन जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा प्राधिकृत सक्षम पदाधिकारी द्वारा किया जाएगा, जो अनुमण्डल स्तरीय पदाधिकारी से अन्यून स्तर के होंगे।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…