Home Featured भीखा शाह सैलानी के मजार पर चार दिवसीय उर्स शुरू।
July 13, 2022

भीखा शाह सैलानी के मजार पर चार दिवसीय उर्स शुरू।

दरभंगा: शहर के भटियारीसराय में सूफी संत मीका शाह सैलानी के मजार पर चार दिवसीय वार्षिक 373 वा उर्स समारोह बुधवार को आरंभ हो गया ।

चादरपोशी के लिए महिलाओं का हुजूम उमड़ पड़ा । सब खामोश थे । दिल में उम्मीदों का समंदर उमड़ रहा था, लब कपकपा रहे थे, लेकिन मुंह से आवाज नहीं निकल रही थी किसी के घर में बीमारियों का क्रम परेशानी का सबब बना हुआ था , तो किसी के यहां आर्थिक तंगी डेरा डाले हुए थी। कोई परिवारिक कलह से परेशान था तो कोई जमाने में दर दर की ठोकरें खाकर अपनी मुरादों की झोली लेकर आ रहा था। कुछ ऐसे लोग भी थे जिनकी मन्नतें पूरी हो गई थी , वह खुशी से भरे हुए थे । आस्ताने पर अकीदत की चादर चढ़ाने आए थे । उर्स को लेकर मेला सज गया था। अगरबत्ती मोमबत्ती और शीरनी की दुकानें तो सजी थी ही औरतों के साथ आने वाले बच्चों के लिए खिलौने की दुकानें भी सजी हुई थी । हर और मेले का नजारा था उधर आस्ताने पर चादर पोशी करते हुए लोगों की आंखों से आंसू टपक रहे थे किसी के आंसू दुख भरे थे तो किसी की आंखों में खुशी के आंसू छलक रहे थे । लेकिन आंसुओं के सैलाब के आगे गिड़गिड़ाती , सिसकती आवाज भी सुनी जा सकती थी । आस्ताने के मुजाविर अकीदतमंदों को दिलासा दे रहे थे।

Advertisement

कि यहां से न कोई खाली हाथ गया है और ना कोई खाली हाथ जाएगा । आस्ताने से सबकी मुरादें पूरी होंगी । हजरत मीका शाह सैलानी जमाने की ठोकर खाए हुए लोगों की के जख्म पर मरहम जरूर लगाएंगे । उर्स को लेकर नाका 5 , दरभंगा स्टेशन और दोनार चौक तक भारी भीड़ उमड़ी हुई थी । भीड़ को देखते हुए नाका 5 पर यातायात के लिए विशेष पुलिस बल तैनात किया गया था ।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…