Home Featured स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में विभागों के छात्र-छात्राओ के बीच निबंध-लेखन प्रतियोगिता का आयोजन।
July 15, 2022

स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में विभागों के छात्र-छात्राओ के बीच निबंध-लेखन प्रतियोगिता का आयोजन।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में शुक्रवार को विश्वविद्यालय हिंदी विभाग में ‘मातृभाषा में शिक्षा’ (नई शिक्षा नीति के संदर्भ में) विषय पर विश्वविद्यालय विभागों के छात्र-छात्राओ के बीच निबंध-लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 

इस अवसर पर विश्वविद्यालय स्वर्ण जयंती की कोर कमेटी के संयोजक प्रोफेसर अजय नाथ झा ने कहा कि यह विश्वविद्यालय के लिए गौरव का विषय है कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने 50 वर्षों का ऐतिहासिक सफर तय किया है, ऐसे ऐतिहासिक क्षण मे निबंध-लेखन प्रतियोगिता का आयोजन छात्र-छात्राओं में जहां सृजनात्मक क्षमता को विकसित करता है, वहीं इससे उनकी अकादमिक अभिरुचि का भी पता चलता है।

विश्वविद्यालय हिंदी विभाग के वरीय शिक्षक प्रोफेसर चंद्रभानु प्रसाद सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय की स्वर्ण जयंती के अवसर पर निबंध-लेखन में छात्र-छात्राओं की बड़ी सहभागिता कार्यक्रम की सफलता का द्योतक है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से अन्य प्रतिस्पर्धाओं में भी भाग लेने की अपील की।

Advertisement

उक्त अवसर पर मानविकी संकायाध्यक्ष रमण झा,अंग्रेजी विभागाध्यक्ष प्रोफेसर ए॰के बच्चन, हिंदी विभागाध्यक्ष प्रोफेसर राजेंद्र साह, हिंदी विभाग के वरीय प्राध्यापक डॉ0 एसपी सुमन समेत बड़ी संख्या में शोधार्थी एवं विद्यार्थी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन निबंध प्रतियोगिता समिति के संयोजक व हिन्दी विभाग के प्राध्यापक डॉ0आनंद प्रकाश गुप्ता ने किया।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…