Home Featured अंतर – विभागीय वाद-विवाद प्रतियोगिता का किया गया आयोजन।
July 16, 2022

अंतर – विभागीय वाद-विवाद प्रतियोगिता का किया गया आयोजन।

दरभंगा: शनिवार को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती समारोह वर्ष 2022 के उपलक्ष्य में अंतर – विभागीय वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय राजनीति विज्ञान विभाग के कौटिल्य कक्ष में दोपहर 12:00 बजे से आयोजित इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में अध्ययनरत 100 से अधिक छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

कार्यक्रम की शुरुआत कार्यक्रम के संयोजक सदस्यों, ज्यूरी के सदस्यों एवं गणमान्य अतिथि द्वारा दीप-प्रज्वलन कर की गई। विश्वविद्यालय के खेल पदाधिकारी प्रोफेसर अजय नाथ झा ने प्रतिभागियों को शुभकामना देते हुए प्रतियोगिता की विधिवत शुरुआत की।

Advertisement

 वाद विवाद का विषय था- “प्रौद्योगिकी ने सभ्यता के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है” एवं प्रस्तुतीकरण की भाषा हिंदी एवं अंग्रेजी थी। विषय के पक्ष अथवा विपक्ष में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में अध्ययनरत अनेक प्रतिभागियों ने अपने विचार प्रस्तुत किए। इनमें से निर्णायक मंडल द्वारा घोषित विजेताओं को विश्वविद्यालय द्वारा पारितोषिक प्रदान किया जाएगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर एके बच्चन तथा जूरी के सदस्य गण अंग्रेजी विभाग की प्रोफेसर पुनीता झा, समाजशास्त्र विभाग की प्रोफेसर मंजू झा एवं हिंदी विभाग के प्रोफेसर आनंद प्रकाश गुप्ता ने प्रतिभागियों के प्रस्तुतीकरण पर अपने विचार रखें। अपने अध्यक्षीय भाषण में राजनीति विज्ञान विभाग के प्रोफेसर मुनेश्वर यादव ने विषय के दोनों पहलुओं को रेखांकित किया एवं प्रतिभागियों को उनके उत्साह पूर्ण प्रस्तुतीकरण के लिए बधाई दी। कार्यक्रम में विभाग के प्राध्यापक डॉ जय कुमार झा एवं रघुवीर कुमार रंजन उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संयोजन एवं संचालन अंग्रेजी विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ संकेत कुमार झा के द्वारा किया गया एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रोफ़ेसर मुकुल बिहारी वर्मा ने किया।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…