Home Featured बहेड़ी पीएचसी को मिला एडवांस लाईफ सपोर्ट एम्बुलेंस।
July 22, 2022

बहेड़ी पीएचसी को मिला एडवांस लाईफ सपोर्ट एम्बुलेंस।

दरभंगा: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बहेड़ी के परिसर में बेनीपुर विधायक प्रो0 विनय कुमार चौधरी व हायाघाट विधायक डॉ0 रामचन्द्र प्रसाद ने एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह का आयोजन पीएचसी प्रभारी डॉ बीडी महतो की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

बता दें कि राज्य स्वास्थ्य समिति पटना की ओर से मरीजों की सुविधा को लेकर पीएचसी को आधुनिक एडवांस लाईफ सपोर्ट एम्बुलेंस प्रदान किया गया है।

मौके पर हायाघाट के विधायक डॉ रामचंद्र प्रसाद ने बताया कि आधुनिक तकनीकों एवं उपकरणों से लैस इस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस में दो चालक, वेंटिलेटर, डिफिब्रिलेटर सह कोर्डियक मॉनिटर के साथ साथ इसीजी आदि की सुविधा भी उपलब्ध है। यह एम्बुलेंस एक प्रकार का चलता फिरता आईसीयू रूम की तरह काम करेगा।

Advertisement

वहीं बेनीपुर के विधायक प्रो चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार में कई महत्वपूर्ण ऐतिहासिक कार्य किया गया है। उन्होंने सरकार की दर्जनों उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि इस सरकार में गरीब गुरबों से लेकर सम्पन्न लोगों का ध्यान रखा जा रहा है। इसको लेकर उन्होंने बिजली,पानी, शौचालय, आवास, कृषि, स्वास्थ्य सहित कई महत्वपूर्ण उपलब्धि को लोगों को बताया। जबकि हायाघाट विधायक डॉ प्रसाद ने कहा कि नीतीश मोदी की सरकार में राज्य व देश का विकास काफी हुआ है। उन्होंने बताया कि विश्व के मानचित्र पर भारत का नाम काफी ऊपर हुआ है। उन्होंने बिहार सरकार की कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार की सरकार में अमन चैन व लोगों को कई सुविधाओं का लाभ मिल रहा है।

इस दौरान बीडीओ गंगा सागर सिंह, रविन्द्र चौपाल, गजेंद्र सिंह, रामशंकर सिंह, विकास यादव, जितेन्द्र मांझी, प्रदीप गुप्ता, सतीष चन्द्र पाण्डे, राधारमण मंडल, कैलाश कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…