Home Featured दरभंगा-हरनगर ट्रेन सेवा शुरू, जिले के पूर्वी भाग के सुदूर गांवों की बड़ी आबादी को मिलेगी सुविधा।
July 23, 2022

दरभंगा-हरनगर ट्रेन सेवा शुरू, जिले के पूर्वी भाग के सुदूर गांवों की बड़ी आबादी को मिलेगी सुविधा।

दरभंग: दरभंगा-हरनगर रेलखंड पर बंद पड़ी ट्रेन सेवा का परिचालन शनिवार को फिर से बहाल हो गया। सांसद गोपाल जी ठाकुर ने नयी दिल्ली से ऑनलाइन हरी झंडी दिखाकर दिन के 4.11 बजे गाड़ी संख्या 05517 को हरनगर के लिए रवाना किया। इस ट्रेन सेवा के शुरू होने से जिले के पूर्वी भाग के सुदूर गांवों में रहने वाले लोगों को दरभंगा आने-जाने में काफी सुविधा होगी।

मौके पर मौजूद एडीआरएम जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि डेमू नई रेल सेवा के शुभारंभ से यात्रियों को सहूलियत होगी। इससे जिले के हजारों यात्री लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि बीच में कुछ प्रशासनिक कारणों से इस रेलखंड पर ट्रेन सेवा बंद हो गई थी, लेकिन अब निरंतर चालू रहेगी। इस अवसर पर रेलवे के अधिकारियों ने लोको पायलट मुकेश कुमार झा व सहायक लोको पायलट भवेश कुमार को फूलों की माला पहनाकर सम्मानित भी किया। मौके पर सीनियर डिवीजन इंजीनियर विनोद कुमार गुप्ता, कोचिंग डिपो ऑफिसर पुष्कर कुमार, स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार सिंह, टीआई अमित कुमार झा, सहायक मंडल इंजीनियर विजय शंकर सिंह, जीआरपी थानाध्यक्ष रामजी उपाध्याय आदि मौजूद थे।

Advertisement

वहीं, सांसद ने कहा कि जनता की मांग पर उन्होंने रेलमंत्री से मिलकर बंद ट्रेन सेवा को शुरू करने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि जिले के लोगों ने समय सारिणी में परिवर्तन की मांग भी की थी। उस मांग को भी पूरा किया गया है। सांसद ने कहा कि हरिनगर से आगे लंबित रेल परियोजना को भी पूरा किया जाएगा। साथ ही जल्द ही दरभंगा में रेल ओवरब्रिज के कार्य भी शुरू होंगे। उन्होंने लहेरियासराय – सहरसा रेलखंड के बीच सर्वे कर रेल सेवा विस्तारित करने व दरभंगा-मुजफ्फरपुर के लिए रेल सेवा चालू करने के लिए कार्य करने की बात मौजूद रेलवे अधिकारियों से कही।

Share

Check Also

नरेंद्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना तय: चिराग पासवान।

दरभंगा: वर्तमान सांसद सह एनडीए के लोकसभा प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर के पक्ष मे लोजपा (रा) के …