Home Featured सात सूत्री मांगों को लेकर एमएसयू ने प्रखंड मुख्यालय के समक्ष शुरू किया आमरण अनशन।
July 25, 2022

सात सूत्री मांगों को लेकर एमएसयू ने प्रखंड मुख्यालय के समक्ष शुरू किया आमरण अनशन।

दरभंगा: जिले के जाले प्रखण्ड मुख्यालय के समक्ष सात सूत्री मांगों को लेकर मिथिला स्टूडेंट यूनियन के प्रखंड अध्यक्ष मुन्ना राज के नेतृत्व में आमरण अनशन सोमवार को प्रारंभ हो गया। आमरण अनशन पर कन्हाई झा कश्यप और उज्वल भारद्वाज बैठे हैं।

अनशनकारियों का कहना है कि एमएसयू की ओर से लगातार पांच वर्षों से प्रखंड प्रशासन को विभिन्न मांगों से संबंधित ज्ञापन देने के बाबजूद उनकी मांगों पर कोई सकारात्मक पहल नहीं हुआ। इसके बाद संगठन ने निर्णय किया कि सात सूत्री मांगों के समर्थन में अनशन का रास्ता ही बचा है।

Advertisement

सात सूत्री मांगों के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जाले प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायत भवन सहित नगर परिषद जाले और नगर पंचायत कमतौल तथा अहियारी में बंद पड़े आरटीपीएस काउंटर को चालू करने, जाले प्रखंड का नाम मिथिलाक्षर में लिखने, प्रखंड के सभी पंचायतों में ओपेन जीम की व्यवस्था प्रारंभ करने, प्रखंड क्षेत्र के सभी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर स्वास्थ्य संबंधित सभी मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने, बारिश नही होने से खरीफ फसल का प्रमुख धान की खेती के लिए प्रखंड के बन्द परे सभी राजकीय नलकूपो की मरम्मति कर उन्हें अविलम्ब चालू करने आदि की मांग शामिल है।

अध्यक्ष मुन्नाराज ने कहा कि बीपीआरओ से मिलकर इसकी सूचना दे रखी थी, लेकिन उनकी तरफ से सिर्फ आश्वासन ही मिला, पर कार्य नही हुआ। ऐसे में संगठन ने निर्णय लिया कि जब तक सकारात्मक वार्ता कर उनकी मांग पूरी नहीं होगी, तब तक अनशन प्रारंभ रहेगा।

मौके पर अमित झा, सत्यम, गौरव, प्रकाश, रवि शंकर, ऋषिकेश, शिवम्, रमेश, रुपेश आदि भी मौजूद थे।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…