Home Featured विद्युत विभाग की उपलब्धियों पर आधारित लघु फिल्मों का होगा प्रदर्शन।
July 25, 2022

विद्युत विभाग की उपलब्धियों पर आधारित लघु फिल्मों का होगा प्रदर्शन।

दरभंगा: मुख्य सचिव से प्राप्त दिशा निर्देश के आलोक में सम्पूर्ण  बिहार में 25 से 30 जुलाई 2022 की अवधि में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत “उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य, @पावर 2047” के उपलक्ष्य में विद्युत विभाग की उपलब्धियों पर आधारित लघु फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

इसी कड़ी में दरभंगा में भी जिलाधिकारी राजीव रौशन के दिशा निर्देशन में आगमी 27 जुलाई को डीएमसीएच के ऑडोटोरियम में एवं 29 जुलाई को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के जुबली हॉल में लघु फिल्मों को प्रदर्शित किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में जिले के गणमान्य व्यक्तियों के साथ-साथ विद्युत उपभोक्ताओं की उपस्थिति भी रहेगी। 3:00 से 5:00 बजे अपराह्न तक आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में विद्युतीकरण और नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में किए गए कार्यों से संबंधित बिंदुओं पर प्रकाश डाला जाएगा।

साथ ही, विद्युत के क्षेत्र में हासिल की गयी उपलब्धियों को समर्पित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा।

 नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन, (कांटी इकाई) के वरीय प्रबंधक भावेद्र भास्कर  तथा कार्यपालक अभियंता, विद्युत, दरभंगा विकाश कुमार  द्वारा उक्त कार्यक्रम स्थलों का लगातार दौरा किया जा रहा है और आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को अंतिम स्वरूप प्रदान किया जा रहा है।

Advertisement

उक्त कार्यक्रम की सफलता के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिलाधिकारी द्वारा दिनों जगह आयोजित होने वाले कार्यक्रम लिए कार्यपालक अभियंता (विद्युत विभाग ), दरभंगा नगर , विकास कुमार को जिम्मेवारी दी गई है।

जिलाधिकारी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आयोजित उक्त कार्यक्रम से विद्युत विभाग की उपलब्धियों के बारे में उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए समूचे देश भर में इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

जिले में आयोजित होने वाले ये कार्यक्रम आमलोगों में नवीकरणीय ऊर्जा के संबंध में नई जानकारियां साझा करने का अवसर बनेंगा।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…