Home Featured परिस्थितियों को पराजित कर लगमा की बेटी ने छुआ सफलता का शिखर।
3 days ago

परिस्थितियों को पराजित कर लगमा की बेटी ने छुआ सफलता का शिखर।

दरभंगा: प्रतिभा परिस्थितियों की गुलाम नही होती। इच्छाशक्ति प्रबल हो तो परिस्थितियां को पराजित कर इंसान सफलता के शिखर पर पहुंचता ही है। इसी कहावत को चरितार्थ कर दिखाया है जिले के तारडीह प्रखंड के लगमा की एक बेटी ने, जिसने विपरीत परिस्थितियों के वाबजूद सफलता के शिखर को छू कर दिखाया है। 

वैसे तो मिथिला में प्रतिभा की कोई कमी नही है। पर लगमा निवासी हरेराम चौधरी की पुत्री प्रीति कुमारी की बीपीएससी की परीक्षा में सफलता का महत्व इसलिए बढ़ जाता क्योंकि उसने विपरीत परिस्थितियों से लड़कर यह सफलता हासिल की है। वह 286 वां रैंक हासिल कर ग्रामीण विकास पदाधिकारी के पद पर चयनित हुई है।

Advertisement

प्रीति के पिता हरेराम चौधरी पटना में बीपीएससी कार्यालय के सामने किताब की दुकान चलाकर किसी प्रकार परिवार का भरण पोषण करते हैं। ऐसे में अपने चार बच्चों को महंगी शिक्षा दिलाने की हैसियत नही थी। पर प्रीति की प्रबल इच्छाशक्ति और सेल्फ स्टडी को आधार बनाना सफलता की कुंजी बना।

प्रीति की सफलता से उनके ग्रामीणों में हर्ष का माहौल है। बधाईयों का तांता लगा हुआ है। वहीं प्रीति ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी माँ मीना देवी तथा अपने तीनों भाई बहनों को दिया है।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…