Home Featured पुरुष बैडमिंटन में दीप आशीत तथा महिला बैडमिंटन में नीली रानी ने पाया प्रथम स्थान।
August 11, 2022

पुरुष बैडमिंटन में दीप आशीत तथा महिला बैडमिंटन में नीली रानी ने पाया प्रथम स्थान।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस की स्वर्ण जयंती पर गुरुवार को बैडमिंटन की पुरुष व महिला प्रतियोगिता का आयोजन कॉलेज के बैडमिंटन कोर्ट में किया गया। पुरुष बैडमिंटन में दीप आशीत प्रथम, राहुल कुमार द्वितीय तथा निर्णय कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

महिला बैडमिंटन प्रतियोगिता में नीली रानी प्रथम, आकांक्षा निधि द्वितीय तथा साक्षी प्रिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बैडमिंटन खेलकर प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए आयोजन समिति की संयोजक प्रो. मंजू राय ने कहा कि खेलकूद का प्रदर्शन हमारे व्यक्तित्व का महत्वपूर्ण हिस्सा है जो लोगों को पहचान भी दिलाता है। खेल हमारी विविधताओं में एकता की सीख देता है।

Advertisement

खेलकूद प्रतियोगिता के संयोजक डॉ. आरएन चौरसिया ने कहा कि बैडमिंटन से शरीर फिट और सोच की गति तीव्र हो जाती है, क्योंकि इसमें शारीरीक व्यायाम भी होता है तथा शीघ्र निर्णय लेने की क्षमता भी बढ़ती है। हिन्दी विभागाध्यक्ष अखिलेश राठौर ने कहा कि इस खेल से छात्रों के प्रतिभा का प्रदर्शन होता है। मैथिली के प्राध्यापक डॉ. सुरेंद्र भारद्वाज ने भी विचार रखे। विजयी सभी प्रतिभागियों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए महाविद्यालय द्वारा आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए प्रधानाचार्य तथा आयोजक प्राध्यापकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

डॉ. चौरसिया ने बताया कि सभी प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को स्वतंत्रता दिवस पर 15 अगस्त को मुख्य समारोह में प्रधानाचार्य द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

Share

Check Also

बैंगलोर से उड़ी फ्लाइट दरभंगा के बदले पहुंची हैदराबाद, यात्रियों ने किया हंगामा।

देखिये वीडियो भी👆 दरभंगा: लगता है कि दरभंगा एयरपोर्ट को बंद करने की साजिश तेज हो ग…