Home Featured तीसरे दिन भी जारी रही एम्बुलेंस चालकों की हड़ताल, समर्थन में ऐक्टू ने निकाला प्रतिवाद मार्च।
August 21, 2022

तीसरे दिन भी जारी रही एम्बुलेंस चालकों की हड़ताल, समर्थन में ऐक्टू ने निकाला प्रतिवाद मार्च।

दरभंगा: दरभंगा में सरकारी एम्बुलेंस चालकों की हड़ताल लगातार तीसरे दिन भी जारी रही। हड़ताल के कारण मरिजों को तीन दिनों से परेशानी झेलनी पड़ रही है। 102 एम्बुलेंस चालक सत्ता सरकार के गैर जिम्मेदाराना रवैया के कारन अपने मांगों के समर्थन में हड़ताल पर हैं।

वहीं रविवार को हड़ताली एम्बुलेंस चालकों के समर्थन में ऑल इंडिया सेन्ट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड युनियन ( ऐकटू ) के जिला उपाध्यक्ष उमेश प्रसाद साह की अध्यक्षता में प्रतिवाद मार्च निकाला गया।

मार्च को संबोधित करते हुए ऐकटू के जिला उपाध्यक्ष उमेश प्रसाद साह ने कहा कि हड़ताली कर्मी का मांग जायज है । सत्ता सरकार ठेकेदारों की सरकार है और ठेकेदार कर्मीयों को लुटने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा हैं । कर्मी को समय पर वेतन नहीं देना, काम से बैठा देना, कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार करना, पारिवारिक भविष्य निधी व ईएसआई का घोटाला करना आम बात हो गयी है। सरकार ठेका प्रथा को समाप्त करे और कर्मियों का स्थायीकरण करें। ऐसे कंपनी पर कार्यवाई करते हुए कर्मियों के मांग मानते हुए स्वास्थ्य व्यवस्था को बहाल करें।

Advertisement

वहीं सभा को संबोधित करते हुए देवेंद्र कुमार ने कहा कि हड़ताल के जिम्मेवार जिला स्वास्थ्य समिति है। समय रहते मांगों पर विचार किया जाता तो आज यह नौबत नहीं आती। उन्होंने कहा कि मांग पूरा नहीं हुआ तो उत्तर बिहार के हर जिले में हड़ताल कर आंदोलन को तेज किया जाएगा।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…