Home Featured घंटे भर की बारिश ने खोली नगर निगम के तमाम दावों की पोल।
September 2, 2022

घंटे भर की बारिश ने खोली नगर निगम के तमाम दावों की पोल।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: शुक्रवार की दोपहर हुई झमाझम बारिश से लहेरियासराय के कई इलाकों में जलजमाव हो गया। हालांकि दरभंगा के कई इलाकों में अधिक बारिश नहीं हुई। लोग इस पर भी आश्चर्य जता रहे थे कि एक ही शहर में एक ही समय में ऐसी स्थिति कैसे हो गयी।

बहरहाल दो घंटे की हुई जोरदार बारिश में लहेरियासराय में मुख्य सड़क के अलावा गली-मोहल्लों में भी भीषण जलजमाव हो गया। हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा था। गली-मोहल्लों में अत्यधिक जलजमाव के कारण शहर के मुख्य मार्ग पर ट्रैफिक का दबाव काफी बढ़ गया। इस वजह से करीब डेढ़ घंटे तक लोग महाजाम की समस्या से जूझते रहे। लहेरियासराय स्थित कलेक्ट्रेट परिसर, कोर्ट परिसर, स्वीटहोम चौराहा, बंगाली टोला, बलभद्रपुर, जीएन गंज, शाहगंज आदि इलाकों की सड़कों में घुटने के पास तक पानी जमा हो गया। कई वाहन चालकों को परेशानी से जूझना पड़ा। डीएमसीएच परिसर में भारी जलजमाव होने से लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। स्थिति इस कदर हो गई थी कि लोग बारिश बंद हो जाने के वाबजूद सड़क पर निकलने की स्थिति में नहीं थे। अपने वाहनों को चलाने के लिए पानी घटने का इंतजार करते नजर आए। भारी बारिश के कारण सड़क की दोनों मुख्य सड़कों पर ट्रैफिक अप्रत्याशित रूप से बढ़ गया।

Advertisement

अमूमन सामान्य दिनों में लोग शहर के विभिन्न गली-मोहल्लों की सड़कों से गुजरकर अपने गंतव्य तक पहुंच जाते थे। लेकिन भारी बरसात के कारण लहेरियासराय के सभी गली-मोहल्लों में अत्यधिक जलजमाव हो गया। परिणामस्वरूप लोगों के पास मुख्य सड़क का इस्तेमाल करने के सिवा कोई और विकल्प बचा ही नहीं। लहेरियासराय के वीआईपी रोड में अत्यधिक भीड़ के कारण करीब डेढ़ घंटे तक यातायात की समस्या बनी रही। नाला और सड़क का पानी एक हो जाने से नाले की सारी गंदगी सड़क पर फैल गई। एक तो जलजमाव, ऊपर से दुर्गंध देते पानी के कारण जाम में फंसे लोगों की हालत दयनीय बनी हुई थी

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…