Home Featured डीएमसीएच में एक दिन में दो नवजात की मौत, परिजन ने लगाया लापरवाही का आरोप।
September 7, 2022

डीएमसीएच में एक दिन में दो नवजात की मौत, परिजन ने लगाया लापरवाही का आरोप।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: डीएमसीएच में आए दिन डॉक्टर और स्वास्थ कर्मी की लापरवाही सामने आती रहती है, लेकिन जांच के नाम पर कार्रवाई को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। शायद यही कारण है कि डीएमसीएच में डाक्टर मरीज के प्रति संवेदनहीन बने रहते हैं। अगर किसी घटना के बाद से मरीज के परिजन द्वारा आवाज भी उठाया जाता है तो उसे डॉक्टरों द्वारा डरा धमका कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है।

एक बार फिर डीएमसीएच के डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। एक दिन में दो नवजातों की मौत हो गई। बच्चों की मौत से नाराज परिजनों ने आरोप लगाया है कि अस्पताल में उचित इलाज नहीं मिलने के कारण यहां बच्चों की मौत हो रही है। परिजनों ने बच्चों की मौत के बाद हंगामा भी किया।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि विशनपुर थाना क्षेत्र के बिसौल गांव निवासी चांदनी कुमारी का बच्चा जन्म के बाद से दूध नहीं पी रहा था, जिसे डीएमसीएच के बच्चा वार्ड में पंद्रह दिन पहले भर्ती करवाया गया जहां बुधवार की रात्रि करीब तीन बजे बच्चे की हालत बिगड़ गई और एक घंटे के भीतर करीब चार बजे के आसपास उसकी मौत हो गई।

वहीं दूसरी ओर बहादुरपुर थाना क्षेत्र के प्रेम जीवर गांव निवासी रंजीत यादव का बच्चा तीन दिन पहले बहादुरपुर पीएचसी में जन्म लिया था। जन्म लेने के बाद से बच्चा रो नहीं रहा था जिसे डीएमसीएच के शिशु विभाग में भर्ती करवाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

Advertisement

वहीं घटना को लेकर बिशनपुर थाना क्षेत्र के बिसौल निवासी अमित कुमार यादव ने डीएमसीएच में धांधली का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनलोगों को बच्चे को देखने भी नहीं दिया जाता था और जब बच्चे की हालत को लेकर जानकारी लेने नर्स और डॉक्टरों के पास जाते थे तो वे लोग मोबाइल में मशगूल रहते थे।

घटना को लेकर जब अमित ने पुलिस से शिकायत किया तो पुलिसकर्मी उल्टे उन्हें ही जेल ले भेजने की धमकी देने लगे। साथ ही उन्होंने डॉक्टरों द्वारा भी मारपीट की धमकी देने की बात कही है।

वहीं दूसरे बच्चे के परिजन ने बताया कि तीन दिनों से उनका बच्चा शिशु विभाग में भर्ती था। रात में उसकी अचानक तबियत बिगड़ी, जिसके बाद डॉक्टरों ने उनलोगों को कहा कि आपका बच्चा नहीं बचेगा, जहां ले जाना को ले जाओ।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…