Home Featured बच्चा चोर की अपवाह के कारण निर्दोष बन रहे है भीड़ का शिकार।
September 10, 2022

बच्चा चोर की अपवाह के कारण निर्दोष बन रहे है भीड़ का शिकार।

दरभंगा: इनदिनों जिले में बच्चा चोर की अफवाह जोरों पर है। कई व्हाट्सएप ग्रुप में पुराने मैसेज खूब वायरल हो रहे हैं। हालांकि इनकी सत्यता प्रमाणित किये बगैर लोग इसे फारवर्ड कर देते हैं। परंतु अब इसका दुष्परिणाम भी साममे आने लगा है। कई जगहों से भीड़ द्वारा निर्दोषों को शिकार बनाया जा चुका है।

ताजा मामला सिमरी थाना क्षेत्र का सामने आया है जहां बसतवाड़ा गांव में शनिवार को बच्चा चोर समझकर लोगों ने एक बुजुर्ग की जमकर पिटाई कर दी। मौके पर पहुंची सिमरी पुलिस ने उसकी जान बचाई। वह मानसिक रूप से दिव्यांग बताया जा रहा है। बुजुर्ग की पहचान मुजफ्फरपुर जिले के पियर थाने के सिमराहा निवासी महेश महतो के रूप में की गई है। बताया गया है कि बुजुर्ग कुछ दिनों से इधर-उधर घूमकर जीवन यापन कर रहा था।

Advertisement

ग्रामीणों ने बताया कि वह बसतवाड़ा गांव में इस घर से उस घर कुछ खाना मांगने के लिए घूम रहा था कि किसी ने बच्चा चोर होने की अफवाह उड़ा दी। सोशल मीडिया पर इन दिनों बच्चा चोरी के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं इसीलिए बच्चा चोर का नाम सुनते ही बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। इसी बीच लोगों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। वह उपस्थित भीड़ से गुहार लगाता रहा कि मैं बच्चा चोर नहीं हूं, लेकिन किसी ने उसकी फरियाद नहीं सुनी। अगर पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंचती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Advertisement

पूछने पर थानाध्यक्ष शमशाद अहमद खान ने कहा है कि वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान की जा रही है।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…