Home Featured वेबकास्टिंग के द्वारा मुख्यमंत्री ने किया ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट योजना का शुभारंभ।
2 weeks ago

वेबकास्टिंग के द्वारा मुख्यमंत्री ने किया ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट योजना का शुभारंभ।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: गुरुवार को वेबकास्टिंग के माध्यम से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट योजना का शुभारंभ किया। उनके साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद थे।

दरभंगा में शहर के जिला परिषद सभागार में वेब कास्टिंग के माध्यम मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट योजना के शुभारंभ में जिलाधिकारी राजीव रौशन के साथ जिला परिषद अध्यक्ष रेणु देवी, उपाध्यक्ष ललिता झा एवं जिले के कई अन्य वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement

इस योजना से प्रत्येक वार्ड में सात निश्चय पार्ट -2 के तहत 10 -10 सोलर लाइट लगाया जाएगा। इनमें सार्वजनिक स्थल, स्कूल आंगनवाड़ी केंद्र हेल्थ सेंटर पंचायत सरकार भवन और धार्मिक स्थल पर 10 अतिरिक्त सोलर स्ट्रीट लाइट भी लगाया जाएगा। इन लाइटों के इंस्टालेशन का कार्य इसी वित्तीय वर्ष में पूर्ण करने का लक्ष्य तय किया गया है। साथ ही इस योजना के अन्तर्गत लगने वाली सोलर स्ट्रीट लाइट काफी हाईटेक होगी। यह लाइटें ऑटोमेटिक ऑन और ऑफ के अलावा मोशन सेंसर से युक्त होंगी।

योजना के उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य में काफी विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि अब बिहार के गांव की गलियां अंधेरा मुक्त होगी। हम लोग प्रचार करने वाले नहीं है। हम बिहार की जनता के लिए रात दिन काम करते रहेंगे। कहीं कुछ से आया या फिर विशेष राज्य का दर्जा मिला होता तो कितना काम करते और कितना ज्यादा विकास राज्य में हो सकता है।

वहीं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य में हर क्षेत्र में कार्य हो रहे है। स्वास्थ्य क्षेत्र में विशेष रूप से काम हो रहा है। यह पढ़ाई, दवाई, कमाई और रोजगार वाली सरकार है।

Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …