Home Featured मुखिया की मनमानी के खिलाफ वार्ड सदस्यों ने खोला मोर्चा, 14 में से 13 सदस्यों ने डीएम को दिया आवेदन।
September 30, 2022

मुखिया की मनमानी के खिलाफ वार्ड सदस्यों ने खोला मोर्चा, 14 में से 13 सदस्यों ने डीएम को दिया आवेदन।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: जिले के किरतपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत रसियारी-पौनी पंचायत के मुखिया फेकन कमती पर मनमानी एवं अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए वार्ड सदस्यों ने उनके विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। पंचायत के 14 में से 13 वार्ड सदस्यों ने शुक्रवार को दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन को इस संदर्भ में आवेदन सौंपा है। केवल एक वार्ड सदस्य, जो कि उपमुखिया हैं, वे आवेदन देने नही पहुंचे थे और न उनका हस्ताक्षर आवेदन पर था।

मौके पर मौजूद वार्ड 6 के वार्ड सदस्य मोहित झा ने बताया कि पंचायती राज चुनाव 2021 के शपथ ग्रहण के पश्चात से पंचायत के मुखिया द्वारा वार्ड कैबिनेट की कभी कोई बैठक नही बुलायी गयी और न ही किसी योजना को पास करने से पूर्व सहमति ली गयी। शिकायत करने पर वार्ड सदस्यों को डरा धमकाकर और स्थानीय प्रखंड प्रशासन की मिलीभगत से ग्राम सभा एवं पंचायत कैबिनेट बैठक आयोजित नही कर मनमाने ढंग से सरकारी धन की अवैध निकासी की गयी। लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के द्वितीय चरण 2020 – 21 एवं 2024 – 25 की बहाली बिना ग्राम सभा किए हुए मनमाने एवं अलोकतांत्रिक ढंग से किया गया। न ही इसका कोई विज्ञापन निकाला गया और न ही कैबिनेट की बैठक या आमसभा किया गया।

Advertisement

सदस्यों ने इसमें प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों की मिलीभगत का भी आरोप लगाया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन देने पर उनके द्वारा समाधान का वादा करते हुए ऊपर कहीं और आवेदन न देने की बात की गयी। पर कई महीने बीत जाने पर भी कोई करवाई नही होने पर मुखिया की मनमानी एवं अनियमितताओं तथा इसमें प्रखंड प्रशासन की मिलीभगत के विरुद्ध दरभंगा के जिलाधिकारी को आवेदन दिया गया। आवेदनकर्ता के अनुसार पूर्व में भी मुखिया के खिलाफ डीएम को आवेदन दिया जा चुका है। लेकिन कार्रवाई नही होने पर पुनः 13 वार्ड सदस्यों ने मिलकर शुक्रवार को डीएम को आवेदन सौंपा है।

Advertisement
Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…