Home Featured संवेदक की लापरवाही से फैला डायरिया, मुकदमा दर्ज कर हो गिरफ्तारी: एमएसयू।
November 3, 2022

संवेदक की लापरवाही से फैला डायरिया, मुकदमा दर्ज कर हो गिरफ्तारी: एमएसयू।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: शहर से सटे बहादुरपुर प्रखण्ड के डरहार पंचायत में इन दिनों डायरिया का प्रकोप अचानक बढ़ गया है। स्थानीय अस्पताल एवं निजी स्तर पर भी दर्जनों लोग इलाजरत बताये जाते हैं। साथ ही बचाव केलिए कोई ठोस उपाय न होता देख अब लोग आक्रोशित हो उठे हैं।

इसी बढ़ते प्रकोप पर प्रशासनिक लापरवाही का आरोप लगाते हुए मिथिला स्टूडेंट यूनियन द्वारा ग्रामीणों के साथ मिलकर स्थानीय बम्बइया चौक के निकट धरना एवं अनशन शुरू कर दिया गया है। आंदोलनकारियों का आरोप है कि इस प्रकोप का मुख्य कारण जल संसाधन विभाग के संवेदक एवं अभियंताओं की लापरवाही है।

Advertisement

आंदोलनकारियों ने बताया कि गांव से होकर गुजरने वाले नहर के पक्कीकरण का कार्य जल संसाधन विभाग द्वारा करवाया जा रहा है। इस कारण जगह जगह नहर का पानी ब्लॉक किया गया है। पानी रुकने के कारण दूषित गया। उसके निकासी की कोई समुचित व्यवस्था नहीं की गयी। उल्टे इस दूषित पानी को पम्पिंग सेट गांव की तरफ निकाला गया। यह पानी गांव के तालाबों एवं नालियों में चला गया। साथ ही नल जल का पाइप कई जगह टूटा होने के कारण उसमें भी यह दूषित पानी मिल गया। इसी पानी के कारण लोगों में डायरिया का प्रकोप फैल गया।

आंदोलनकारियों ने शीघ्र इस समस्या के समाधान के साथ साथ दोषी संवेदक पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग भी की है।

वहीं इस मामले पर जब वॉयस ऑफ दरभंगा द्वारा जल संसाधन विभाग एग्जीक्यूटिव इंजीनियर से प्रतिक्रिया ली गयी तो उन्होंने बताया कि उनके विभाग के जेई और एसडीओ ने स्थल निरीक्षण किया है। उन्होंने 24 घण्टे के अंदर नहर के सभी ब्लॉकेज खोल देने का आश्वासन दिया।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…