Home Featured पीएम आवास के अवैध लाभार्थी से होगी राशि की वसूली।
November 3, 2022

पीएम आवास के अवैध लाभार्थी से होगी राशि की वसूली।

दरभंगा: जिले के मनीगाछी प्रखंड से अवैध रूप से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास योजना का लाभ लिए जाने का मामला सामने आया। जांच के दौरान इसकी भौतिक सच्चाई सामने आने के बाद अब उजान पंचायत के दो लाभार्थियों से योजना राशि की वापसी की जाएगी। इन लाभार्थियों में रामेश्वर महतो की पत्नी मीना देवी एवं उपेंद्र झा की पत्नी राज कुमारी देवी शामिल हैं।

गुरुवार को मनीगाछी के प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा उजान पंचायत की भौतिक जांच में उक्त दोनों लाभार्थियों का पूर्व से पक्का भवन बने रहने के बाद भी आवास योजना की राशि लेने की सच्चाई सामने आने पर राशि वापसी की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Advertisement

बीडीओ अनुपम कुमार ने बताया कि इस पंचायत के आवास सहायक से भी आवास का झूठा प्रगति प्रतिवेदन देने को लेकर स्पष्टीकरण पूछा जाएगा। उनके अनुसार पंचायत के वार्ड नंबर 8,9 एवं 12 में नल जल योजना की स्थिति अच्छी नहीं है। बताया कि वार्ड 8 में नल जल की लाखों की राशि अवैध रूप से निकासी कर ली गई है व योजना पूरी तरह अधूरी पड़ी है जबकि 9 में पानी की सप्लाई बंद और 12 में टंकी की गड़बड़ी से शुद्ध पानी की सप्लाई नहीं हो रही है।

बीडीओ ने बताया कि पंचायत के लाल चंद्र चौधरी व रामेश्वर ठाकुर द्वारा सड़क अतिक्रमण कर रास्ता अवरूद्ध किए जाने के संबंध में राकेश कुमार लाल द्वारा दिए गए आवेदन की जांच में सड़क अतिक्रमण की सच्चाई सामने आई है। सीओ से आवश्यक कार्रवाई का आग्रह किया गया है।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…