Home Featured 13 चोरों की गिरफ्तारी के बड़े दावे के वाबजूद पुलिस नही कर सकी एक भी जेवरात या सामान की बरामदगी!
November 6, 2022

13 चोरों की गिरफ्तारी के बड़े दावे के वाबजूद पुलिस नही कर सकी एक भी जेवरात या सामान की बरामदगी!

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: दरभंगा में चोरी की बेहताशा बढ़ रही चोरी की घटनाओं को रोकने एवं उदभेद में नाकाम रहने के कारण पुलिस लगातार सवालों के घेरे में थी। ऐसे में चोर गिरोह के 13 सदस्यों की गिरफ्तारी का दावा कर पुलिस ने खुद पर उठ रहे सवालों को रोकने की कोशिश की है। साथ ही साथ इस कामयाबी केलिए जमकर खुद की पीठ थपथपाई है। परंतु अबतक लाखों करोड़ो के जेवरातों एवं सामानों की हो चुकी चोरी में से रत्ती भर भी बरामदगी नहीं सकी है। ऐसे में पुलिस का यह दावा कहीं न कहीं सवालों के घेरे में आ गया है। साथ ही इनकी संलिप्ता किन कांडों में थी, इसका भी कोई स्पष्ट जवाब पुलिस की तरफ से नहीं मिल पाया। 

दरअसल, इस संबंध में दरभंगा के सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने रविवार को प्रेस वार्ता कर जानकारी दी। बहादुरपुर थाना परिसर में आयोजित इस प्रेस वार्ता में सदर एसडीपीओ ने बताया कि विभिन्न कांडों में शामिल 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि किन कांडों में ये लोग शामिल थे, इस संबंध में एक भी कांड की स्पष्ट जानकारी एसडीपीओ प्रेस वार्ता में नहीं दे पाए।

Advertisement

उन्होंने बताया शहरी क्षेत्र में विशेष रुप से बढ़ रही चोरी की घटनाओं को देखते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार के निर्देश पर एक एसआईटी का गठन किया गया था। इस टीम के द्वारा टेक्निकल सेल की सहायता से लगातार सघन छापेमारी की जा रही थी। इसी बीच गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने गैंग बनाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के 13 लोगों को गृहभेदन की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया। इनके पास से कई आपत्तिजनक सामान एवं हथियार भी बरामद हुए। साथ ही इनकी निशानदेही पर लगभग एक लाख रुपये नगद भी बरामद किया गया।

एसडीपीओ ने बताया कि इस गिरफ्तारी से बढ़ रही चोरी की घटनाओं पर लगाम लगेगा। गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया इन सभी की गिरफ्तारी बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बरहेता से की गई है। इन लोगों के स्थायी पता के विषय में पूछने पर उन्होंने बताया कि यह लोग नट समुदाय के हैं और घूमते रहते हैं। इस गिरोह की गिरफ्तारी से हाल के दिनों में घटित कई कांडों का उद्भेदन की संभावना भी एसडीपीओ ने जतायी।

Advertisement

बताते चलें कि नट समुदाय के लोग शनिवार को काफी संख्या में एसएसपी कार्यालय पहुंचे थे और उन्होंने पुलिस पर बिना किसी सबूत के 13 लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया था। उन्होने इनकी गिरफ्तारी सिमरी थानाक्षेत्र के नया टोला से पुलिस द्वारा किये जाने की बात कही थी। परंतु एसडीपीओ द्वारा इनकी गिरफ्तारी बहादुरपुर थानाक्षेत्र के बरहेता से दिखायी गयी है। साथ ही परिजनों द्वारा 2 नवम्बर को ही इनकी गिरफ्तारी किये जाने का दावा किया। ऐसे में बिना कोर्ट में प्रस्तुत किये 5 दिनों तक थाना में रखने के वाबजूद पूछताछ के बाद भी एक ग्राम जेवरात या किसी सामान की बरामदगी न हो पाना कहीं न कहीं पूरी कारवाई को संदेह के घेरे में भी लाता है। ऐसे में एक बड़ा सवाल यह भी कि क्या पुलिस अपने दावों की विश्वसनीयता का साक्ष्य भी उपलब्धि की प्रेसवार्ता की तरह मीडिया के सामने रख पाएगी, या सबकुछ सवालों के घेरे में ही रह जायेगा, यह देखने वाली बात होगी।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…