Home Featured अपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण के लिए एसएसपी ने क्राइम मीटिंग का किया आयोजन।
November 7, 2022

अपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण के लिए एसएसपी ने क्राइम मीटिंग का किया आयोजन।

दरभंगा: एसएससी अवकाश कुमार ने सोमवार को जिले के थानाध्यक्षों के साथ क्राइम मीटिंग की। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में अपराधिक घटनाओं में कमी आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अब आने वाले दो महीनों में कोई पर्व-त्योहार नहीं है इसलिए हम लोगों का फोकस क्राइम के अनुसंधान पर रहेगा। जो क्राइम पिछले दिनों हुआ परंतु किसी कारणवश उसका डिटेक्शन नहीं हुआ है, उसका डिटेक्शन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिस केस में अपराधियों की गिरफ्तारी बची हुई है, उनकी गिरफ्तारी की जाएगी अथवा उनकी कुर्की-जब्ती की जाएगी। पिछले कुछ दिनों से पेट्रोलिंग की स्थिति सुदृढ़ की गई है। उसे बरकरार रखा जाएगा। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जाएगी। साथ ही एससी-एसटी केस, रेप केस, पॉस्को एक्ट केस को त्वरित गति से निष्पादन करने का लक्ष्य दिया गया है। उन्होंने कहा कि आजकल बाइक चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में गृहभेदन भी अधिक हो रहा है। इसको लेकर पैदल गश्ती बढ़ाने की आवश्यकता है। अधिक से अधिक पुलिसकर्मियों से रात को पैदल गश्ती करने को कहा गया है ताकि चोरी की घटना और गृहभेदन की घटना पर लगाम लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि जितने भी गंभीर मामले के अपराध हैं उसके आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…