Home Featured औचक निरीक्षण में अनुपस्थित पाए गए डीएमसीएच के दस डॉक्टरों से स्पष्टीकरण।
November 7, 2022

औचक निरीक्षण में अनुपस्थित पाए गए डीएमसीएच के दस डॉक्टरों से स्पष्टीकरण।

दरभंगा: डीएमसीएच में गत 10 अक्टूबर को अधीक्षक के औचक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए गए चार चिकित्सकों पर स्वास्थ्य विभाग की गाज गिरी है। विभाग के वरीय अधिकारियों के निर्देश पर अस्पताल में औचक निरीक्षण किया गया था।

स्वास्थ्य विभाग के विशेष कार्य अधिकारी शिशिर कुमार मिश्रा ने प्राचार्य और अधीक्षक को पत्र लिखकर अनुपस्थित पाए गए चिकित्सकों से जवाब तलब कर अपने मंतव्य के साथ एक सफ्ताह के अंदर विभाग को भेजने का निर्देश दिया। जिन चिकित्सकों से जवाब तलब किया गया है इनमें सर्जरी विभाग के सह प्राध्यापक डॉ. जीसी कर्ण, शिशु रोग विभाग के सह प्राध्यापक डॉ. रिजवान हैदर व सहायक प्राध्यापक डॉ. विभाष रंजन के अलावा गायनी विभाग की सहायक प्राध्यापक डॉ. वसुधा रानी शामिल हैं। वही विभाग के विशेष कार्य अधिकारी ने कहा है कि कार्यस्थल से अनुपस्थित रहना कर्तव्यहीनता, अनुशासनहीनता और कदाचार को दर्शाता है। उन्होंने प्राचार्य और अधीक्षक को चारों चिकित्सकों की अनुपस्थित अवधि के वेतन भुगतान पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। साथ ही अनुपस्थिति अवधि का अनुभव प्रमाणपत्र नहीं निर्गत करने का निर्देश दिया है। अधीक्षक डॉ. हरिशंकर मिश्रा ने इसकी पुष्टि की।

Advertisement

गौरतलब है कि विभाग के वरीय अधिकारियों के निर्देश पर सूबे के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में एक साथ औचक निरीक्षण कराया गया था। औचक निरीक्षण की वीडियोग्राफी कराई गई थी। सूत्रों के अनुसार इस दौरान डीएमसीएच के चार डॉक्टरों सहित सूबे के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 27 डॉक्टर अनुपस्थित पाए गए थे।

Share

Check Also

दरभंगा में ही बनेगा बिहार का दूसरा एम्स : मुख्यमंत्री।

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पोखरभिंडा में एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉ. गो…