Home Featured अगले साल मार्च से शुरू हो जाएगी दरभंगा से गुवाहाटी के बीच सीधी उड़ान सेवा: सांसद।
November 7, 2022

अगले साल मार्च से शुरू हो जाएगी दरभंगा से गुवाहाटी के बीच सीधी उड़ान सेवा: सांसद।

दरभंगा: एयरपोर्ट सलाहकार समिति के चेयरमैन सह सांसद डॉ. गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि दरभंगा से गुवाहाटी के बीच सीधी उड़ान सेवा अगले साल मार्च से शुरू हो जाएगी। वे सोमवार को एयरपोर्ट पर अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक में एयरपोर्ट डायरेक्टर मनीष कुमार, डीजीएम चांदना, एजीएम सत्येंद्र झा आदि थे।

बैठक के क्रम में उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के ईस्टर्न रीजन के आरईडी मनोज गंगल से भी फोन पर बात की। सांसद ने वैट कम करने के लिए विभागीय स्तर पर बिहार सरकार से बात करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अधिक वैट वसूलने के कारण विमान परिचालन करने वाली कम्पनी यात्री किराया घटाने में असमर्थ साबित हो रही है। इससे यात्रियों को परेशानी होती है।

Advertisement

सांसद ने कहा कि बिहार सरकार द्वारा 78 एकड़ जमीन देने में विलंब होने के कारण एयरपोर्ट का विकास कार्य अवरुद्ध हो रहा है। उन्होंने फैंसिंग, नीलगाय सहित अन्य जंगली जानवरों को हटाने के काम को मिशन मोड में पूरा करने का निर्देश दिया। सांसद ने कहा कि प्रवेश द्वार पर निर्मित मल्टी सेल बॉक्स कल्वर्ट शुरू होने से यात्रियों को आने-जाने में काफी सहूलियत हो रही है। एयरपोर्ट के लिए पार्किंग की व्यवस्था हो जाने से जाम की समस्या से निजात मिल गयी है। उन्होंने कहा कि जमीन हस्तांतरण के बाद विकास कार्यों में तेजी आएगी। सांसद ने कहा कि 36 करोड़ की लागत से 2.4 एकड़ भूमि पर प्रीफैब टर्मिनल बिल्डिंग बनाने को भी स्वीकृति मिल चुका है और जल्द ही यह काम शुरू हो जाएगा। इसके अलावा रनवे का काम भी पुन शुरू हो गया है। नया टर्मिनल बिल्डिंग बन जाने से यात्रियों को आवागमन में काफी सुविधा मिलेगी।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…