Home Featured दरभंगा के पूर्व डीईओ पर छापे की खबर के बाद शिक्षा भवन से हुई फाइलों की चोरी, कनेक्शन पर उठा सवाल।
November 8, 2022

दरभंगा के पूर्व डीईओ पर छापे की खबर के बाद शिक्षा भवन से हुई फाइलों की चोरी, कनेक्शन पर उठा सवाल।

देखिए वीडियो भी।

 

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा से हाल ही में स्थानांतरित हो कर गयी डीईओ विभा कुमारी के ठिकानों पर आय से अधिक संपत्ति मामले में हुई छापेमारी एवं बढ़ रहे दवाब के बीच दरभंगा में शिक्षा विभाग की महत्वपूर्ण फाइलों की चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। लहेरियासराय थानक्षेत्र के करमगंज अवस्थित शिक्षा भवन लेखा योजना विभाग से कंप्यूटर एवं इन्वर्टर सहित कई महत्वपूर्ण फ़ाइलों की भी चोरी हुई है। कंप्यूटर के हार्डक डिस्क में सभी विद्यालयों से मंगायी उपयोगिता जिनका लेखा करीब 84 करोड़ का था, वे भी गायब हैं। इस घटना को देखकर इसमें किसी कार्यालय कर्मी के मिलीभगत से इंकार नहीं किया जा सकता। साथ ही इसे विभा कुमारी के ऊपर बढ़े इनकम टैक्स के शिकंजे से जोड़कर भी देखा जा रहा है। आशंका जतायी जा रही है कि उनके किसी वफादार कर्मी द्वारा उनसे जुड़े फ़ाइलों को दबाने के उद्देश्य से इस चोरी की घटना को अंजाम दिया गया।

Advertisement

इस आशंका से लेखा विभाग के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नवीन कुमार ठाकुर भी पूरी तरह इंकार नही कर पाए। उन्होंने बताया कि वर्ष 2004 से मंगायी गयी विद्यालयों की उपयोगिता इसी चोरी गयी हार्ड डिस्क में था। इसका कोई अन्य बैकअप नहीं था।

उन्होंने बताया कि जिस प्रकार खिड़की का एक रॉड टेढ़ा मिला है, उसे देखकर पुलिस ने भी उस खिड़की से चोरी के बजाय गेट खोलकर चोरी की आशंका जतायी है। इससे किसी अंदर के स्टाफ की मिली भगत भी होने की संभावना प्रबल दिख रही है। फिलहाल मामले की प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कारवाई की जा रही है।

Advertisement
Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…