Home Featured 13 नवम्बर को आईएमए द्वारा चिकित्सा शिविर का किया जाएगा आयोजन।
November 10, 2022

13 नवम्बर को आईएमए द्वारा चिकित्सा शिविर का किया जाएगा आयोजन।

दरभंगा: विश्व मधुमेह दिवस पर आगामी 13 नवंबर को आईएमए की ओर से निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर का आयोजन अललपट्टी स्थित आईएमए भवन में होगा। शिविर में मरीजों के लिए कई तरह की जांच की व्यवस्था रहेगी।

Advertisement

आंख, खून, पेशाब, हृदय आदि से संबंधित सभी जांच निशुल्क उपलब्ध रहेंगी। इस मौके पर विशेषज्ञ चिकित्सक लोगों को मधुमेह से बचाव, लक्षण व कम्पलीकेशन के साथ ही आहार, योग व व्यायाम की जानकारी देंगे। चिकित्सा शिविर का आयोजन सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक होगा। आईएमए के जिला सचिव डॉ. आमोद कुमार झा ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चिकित्सा शिविर में शामिल होने के लिए लोगों को मोबाइल नंबर – 7542892153 या मोबाइल नंबर 8084946937 पर कॉल कर अपना निबंधन कराना होगा। निबंधन के लिए ये मोबाइल नंबर 11 और 12 नवंबर को उपलब्ध रहेंगे।

वहीं आईएमए के वरीय पदाधिकारी डॉ. हरि दामोदर सिंह ने लोगों से चिकित्सा शिविर का लाभ उठाने का आह्वान किया है। उन्होंने बताया कि शिविर में मधुमेह की पहचान के लिए निशुल्क जांच की व्यवस्था रहेगी। हृदय रोग की पहचान के लिए ईसीजी जांच भी उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि कई लोगों को यह पता नहीं रहता है कि वे मधुमेह से पीड़ित हैं। साइलेंट डायबिटीज लोगों के स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक होता है। शिविर में कई तरह की जांच के बाद जरूरतमंदों को दवा भी उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…