Home Featured ग्रामसभा में सरपंच प्रतिनिधि ने पंचायत की समस्याओं पर करवाया ध्यान केंद्रित।
November 12, 2022

ग्रामसभा में सरपंच प्रतिनिधि ने पंचायत की समस्याओं पर करवाया ध्यान केंद्रित।

दरभंगा: बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र के उघड़ा पंचायत स्थित पंचायत भवन में शनिवार को ग्राम सभा का आयोजन किया गया। इसमें मुखिया शुभा देवी की अध्यक्षता में पंचायत के सभी वार्ड सदस्य व पंचायत के कर्मी शामिल हुए।

इस अवसर पर पंचायत सचिव द्वारा ग्राम सभा के संबंध में जानकारी दी गई तथा लोगों को इसका लाभ लेने का आवाह्न किया गया।  मुखिया प्रतिनिधि नारायण जी झा ने कहा की पंचायत का सर्वांगीण विकास ही उनका एकमात्र उद्देश्य है।

Advertisement

वहीं सरपंच प्रतिनिधि कृष्ण मोहन झा ने सभा के दौरान पंचायत के लिए आवश्यक जन उपयोगी कार्य और समस्याओं पर उपस्थित कर्मीयों और अध्यक्ष का  ध्यान केंद्रित करवाया।

उन्होंने कहा कि पंचायत के अंदर उप स्वास्थ्य केंद्र मौजूद है लेकिन लोगों को छोटी-छोटी परेशानियों के लिए डीएमसीएच जाना पड़ता है। वहीं उन्होंने पंचायत के अंदर नियमित आरटीपीएस काउंटर के संचालन जलजमाव का स्थाई समाधान, पंचायत के अंदर खराब पड़े बिजली पोल पर लगे स्ट्रीट लाइट को चालू करवाने सहित। पंचायत के प्रमुख धार्मिक स्थल कमला मंडप, डीहवारा स्थान, मंदिर, मस्जिद के सौंदर्य करण करवाने के लिए अपने विचार व्यक्त किया।

Advertisement

आगे सरपंच प्रतिनिधि श्री झा ने पंचायत के अंदर कन्या विवाह योजना कबीर अंत्येष्टि योजना सहित अन्य जन उपयोगी योजनाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का प्रस्ताव रखा।

वहीं सभा के अध्यक्ष सह मुखिया शुभा देवी ने पंचायत की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करवाने के लिए उपस्थित लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा की जल्द ही समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास किया जायेगा।

इस दौरान उप मुखिया दिवाकर झा, ग्राम कचहरी के सचिव मुजीबुल रहमान, न्याय मित्र दीदार हुसैन, स्वाच्छाग्रही मनोज पासवान, वार्ड सदस्य पप्पू मंडल, दिनेश मुखिया,‌ पानदाई देवी, सुमन कुमार झा, विजय झा, रुपचंद सदा, जटाशंकर दास, पुनम देवी आदि मौजूद थे।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…