Home Featured महंगा पड़ा चौकीदार संघ के अध्यक्ष को शराबबंदी के खिलाफ बयान देना, एसएसपी ने किया तलब।
November 14, 2022

महंगा पड़ा चौकीदार संघ के अध्यक्ष को शराबबंदी के खिलाफ बयान देना, एसएसपी ने किया तलब।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: अपने साथी की हत्या से आक्रोशित होकर शराबबंदी को खत्म करने की मांग करना लगता है दरभंगा जिला दफादार एवं चौकीदार संघ के जिलाध्यक्ष मनीष पासवान को महंगा पड़ गया है। दरभंगा के एसएसपी ने अवकाश कुमार ने बयान पर संज्ञान लेकर चौकीदार को तलब किया है।

तलब किये जाने के संबंध में चौकीदार मनीष पासवान ने बताया कि उन्हें सोमवार को 11 बजे एसएसपी के समक्ष उपस्थित होने का निर्देश मिला। उन्हें कहा गया कि किसी ने उनके संघ के अध्यक्ष होने पर सवाल उठाया है। अतः संघ का अध्यक्ष होने का प्रमाण लेकर आने को कहा गया है।

Advertisement

वहीं जब इस संबंध में एसएसपी अवकाश कुमार की प्रतिक्रिया ली गयी तो उन्होंने बताया कि उन्हें मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली कि चौकीदार संघ के अध्यक्ष ने बिहार में शराब चालू करने की मांग को लेकर बयान दिया है। इस संबंध उनका पक्ष जानने केलिए आज बुलाया गया है।

एसएसपी ने चौकीदारों की हत्या का मामला ऊठाये जाने के संबंध में कहा कि कर्तव्य निर्वहन के समय कुछ घटनाएं हो जाती हैं। इसमें पुलिसकर्मी और अधिकारियों की हत्या भी हो जाती है। पर चौकीदार की ड्यूटी है कि वे सूचना प्रदान करें।

Advertisement

उन्होंने कहा कि सुरक्षा और शराबबंदी पर सवाल उठाने वाले चौकीदार का रिव्यू भी लिया जाएगा कि उन्होंने कितनी सूचनाएं दी हैं और कितनी शराब पकड़वाए हैं। यदि उन्होंने कारवाई नही करवाई है तो उनके विरुद्ध भी कारवाई की जाएगी।

बताते चलें कि हाल ही हुए बेगूसराय के एक चौकीदार की हत्या के बाद रविवार को उनका शव पोस्टमार्टम केलिए डीएमसीएच लाया गया था। इसी दौरान शराबबंदी को चौकीदारों केलिए सबसे बड़ा खतरा बताते हुए पर्याप्त सुरक्षा देने अन्यथा बिहार में शराब चालू करने का बयान मनीष पासवान ने दिया था।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…