Home Featured रेल परामर्शदात्री समिति के बैठक में सांसद ने आरओबी का कार्य जल्द शुरू करने का दिया निर्देश।
November 14, 2022

रेल परामर्शदात्री समिति के बैठक में सांसद ने आरओबी का कार्य जल्द शुरू करने का दिया निर्देश।

दरभंगा: रेल संबंधी स्थायी समिति व रेल मंत्रालय की परामर्शदात्री समिति के सदस्य सह दरभंगा सांसद डॉ. गोपाल जी ठाकुर सोमवार को समस्तीपुर रेल मंडल द्वारा आयोजित मंडल संसदीय की बैठक में सम्मिलित हुए। सांसद ने दरभंगा में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय के सहयोग से दोनार, पंडासराय, बेला, दिल्ली मोड़ सहित स्वीकृत पांचों आरओबी का जल्द कार्य प्रारंभ करने को कहा।

वहीं समपार फाटक संख्या 21 (चट्टी गुमती) पर भी स्वीकृत आरओबी का निर्माण जल्द प्रारंभ करने का निर्देश दिए। सांसद डॉ. ठाकुर ने लहेरियासराय स्टेशन पर लगभग साढ़े पांच करोड़ की लागत से स्वीकृत लो कॉस्ट ओवरब्रिज का निर्माण भी यथाशीघ्र प्रारंभ करने को कहा। उन्होंने लहेरियासराय-जमालपुर-मुसहरिया-सहरसा नए रेलखंड निर्माण को लेकर सर्वे कार्य जल्द प्रारंभ करने को विभागीय प्रक्रिया तेज करने को कहा। प्रस्तावित लहेरियासराय-मुजफ्फरपुर रेल लाइन के निर्माण कार्य को उच्च प्राथमिकता देते हुए इसका रिवाइज एस्टीमेट मंत्रालय को भेजने को कहा।

Advertisement

सांसद ने 253 करोड़ की लागत से काकरघाटी-शीशो स्टेशन के बीच बन रही नई बायपास रेल लाईन निर्माण कार्य प्रगति की समीक्षा कर उसमें तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने डीआरएम को दरभंगा से जनकपुर, अयोध्या, काशी, द्वारिका सहित अन्य प्रमुख धार्मिक स्थानों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव मंत्रालय को भेजने को कहा। इसके अलावा उन्होंने दरभंगा सहित मिथिला क्षेत्र से जुड़े अन्य कार्यों व यात्री सुविधाओं पर वार्ता की।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…