Home Featured जमीनी विवाद में जिंदा जलाने की घटनाओं के बाद अब करेंट लगाकर हत्या के प्रयास का मामला आया सामने!
November 20, 2022

जमीनी विवाद में जिंदा जलाने की घटनाओं के बाद अब करेंट लगाकर हत्या के प्रयास का मामला आया सामने!

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: दरभंगा जिला जमीनी विवाद में नृशंस हत्याओं का कई बार गवाह बन चुका है। जमीनी विवाद में ही जिंदा जला देने जैसी लोमहर्षक घटनाएं दरभंगा में सामने आ चुकी है। इसी क्रम को जारी रखते हुए इसबार पेट्रोल छिड़क कर जलाने की जगह बिजली का करेंट लगाकर हत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। इस घटना का कारण भी जमीनी विवाद बताया जा रहा है। बिजली के झटके से बुरी तरह जख्मी पीड़ित को गम्भीर स्थिति में डीएमसीएच के इमरजेंसी विभाग में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बतायी जा रही है। पीड़ित जख्मी की पहचान जिले के पतोर ओपी क्षेत्र के उघरा गांव निवासी 60 वर्षीय चंद्रभूषण झा के रूप में हुई है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए इलाजरत चंद्रभूषण झा के पुत्र रामशंकर झा ने बताया कि उनके परिवार का गांव के ही योगेंद्र झा एवं उसके परिवार के साथ पिछले 5-6 वर्षों जमीनी विवाद चला आ रहा है। कई बार मुकदमे आदि भी हुए हैं। पूर्व के विवाद को लेकर ही योगेंद्र झा एवं उसके परिवार के लोगों के द्वारा रविवार इस घटना को अंजाम दिया गया है।

Advertisement

उन्होंने बताया कि रविवार को उनके पिता चंद्रभूषण झा खेत देखने गए थे। खेत मे लगे बोर्डिंग का वहीं पर लगे ट्रांसफार्मर से कनेक्शन है। इसी दौरान योगेंद्र झा के साथ मिलकर राम इकबाल झा, गुल्टन झा, शिवम् झा एवं रमनजी झा आदि ने चंद्रभूषण झा को पकड़ कर बांध दिया और बिजली का तार लगाकर मारने का प्रयास करने लगे। इससे वे बेहोश होकर गिर गए। सूचना मिलने पर जब वे अपने पिता को खोजने खेत गए तो उन्होंने सभी आरोपियों को भागते देखा।

इस दौरान चंद्रभूषण झा की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें खेत से उठाकर डीएमसीएच में भर्ती कराया। इस घटना से पीड़ित परिवार काफी डरा हुआ है और किसी बड़ी अनहोनी की आशंका से सभी सहमे हुए हैं।

Advertisement

फिलहाल इस मामले में पुलिस या कोई अन्य आधिकारिक पक्ष नहीं मिल पाया है। पीड़ित पक्ष के दावे में कितनी सच्चाई है, यह तो पुलिस जांच के बाद ही पता चलेगा। परंतु यदि इस तरह के लोमहर्षक कांड का प्रयास सत्य है तो निश्चित ही यह सभ्य समाज केलिए भी सोचनीय विषय बनता जा रहा है।

Share

Check Also

बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्र में हुई सर्वाधिक वोटिंग, शाम तक कई मतदान केन्द्रों पर लगी रही वोटरों की कतार।

दरभंगा: लोकसभा सीट के लिए मतदान में सोमवार को बंपर वोटिंग कर बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्र के…