Home Featured एमएसयू द्वारा मिथिला प्रतिभा खोज प्रतियोगिता परीक्षा का किया गया आयोजन।
November 20, 2022

एमएसयू द्वारा मिथिला प्रतिभा खोज प्रतियोगिता परीक्षा का किया गया आयोजन।

दरभंगा: रविवार को जिला के बहादुरपुर प्रखंड के +2 विदेह उच्च विद्यालय उघरा दरभंगा में मिथिला स्टूडेंट यूनियन के द्वारा भरत महापात्रा की अध्यक्षता में मिथिला प्रतिभा खोज 2022 का आयोजन किया गया। इस आयोजन में 250 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इसमें कक्षा आठ से रिया कुमारी, कक्षा नौ से मयंक कुमार झा, विकास ठाकुर, हरिओम ठाकुर प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए।बतौर मुख्य अतिथि महारानी कल्याणी महाविद्यालय के अर्थशास्त्र के शिक्षक डॉ० चंदन ठाकुर ने कहा कि मिथिला स्टूडेंट यूनियन के द्वारा मिथिला प्रतिभा खोज का आयोजन सराहनीय है। इस आयोजन से मिथिला के सुदूर गावों में शिक्षा का अलख जगेगी और हमारे समाज के नये बच्चों को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

Advertisement

बतौर विशिष्ट अतिथि मध्य विद्यालय उज्जैना, बहेड़ी के शिक्षक हरिश्चंद्र झा ने कहा कि आज पहली बार ऐसा कार्यक्रम सुदूर गावों में देखकर मन प्रफुल्लित हो उठा। इस प्रकार के शैक्षणिक आयोजन से न केवल बच्चों का विकास होता है बल्कि बच्चों में प्रतिस्पर्धी भावना जागृत होती है और वो सदैव अच्छा करने के लिये प्रेरित होते हैं क्योंकि बच्चे ही देश के भविष्य हैं। इन्हीं बच्चों पर देश का आनेवाला भविष्य निर्भर करता है। हम बच्चों को जितना शिक्षित कर पाते हैं उतना ही सशक्त समाज का निर्माण होता है। इस आयोजन के लिये हम आयोजक मिथिला स्टूडेंट यूनियन को तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हैं।

अंत में पूर्व जिला परिषद प्रत्याशी व मिथिला स्टूडेंट यूनियन के चर्चित चेहरा में से एक सुमित माऊबेहटिया ने कहा कि शिक्षा ही दुनिया का एक मात्र ऐसा साधन है जिसके माध्यम से दुनिया में सकारात्मक बदलाव की अलख जग सकती है। अपने बच्चों के टैलेंट को निखारने के लिये समय दर समय मिथिला के अलग-अलग क्षेत्रों में हम विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के लिये प्रतिबद्ध हैं।

Advertisement

इस दौरान मुख्य रूप से पंचायत समिति सदस्य गंगा प्रसाद साहू, शिक्षक कृष्ण मोहन झा, राजेश कुमार, अनिलेष झा मिट्ठू, सुमित मौबेहटिया, नीरज भारद्वाज, मुरारी मिश्रा, अजय मुखिया, श्रवण झा, उज्वल झा, डॉ० राज पासवान, अभिनंदन झा, केशव झा आदि ने छात्रों को संबोधित किया।

Share

Check Also

बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्र में हुई सर्वाधिक वोटिंग, शाम तक कई मतदान केन्द्रों पर लगी रही वोटरों की कतार।

दरभंगा: लोकसभा सीट के लिए मतदान में सोमवार को बंपर वोटिंग कर बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्र के…