Home Featured एकमी चौक का नामकरण लक्ष्मी पासवान के नाम पर करने की मांग।
November 20, 2022

एकमी चौक का नामकरण लक्ष्मी पासवान के नाम पर करने की मांग।

दरभंगा: समाजसेवी स्व0 लक्ष्मी पासवान की स्मृति में दरभंगा मेडिकल कालेज के लेक्चर हाल में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई।

मौके पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता और कई सामाजिक संगठन के लोगों ने उपस्थित होकर स्व. पासवान की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Advertisement

इस दौरान करतल ध्वनि से मांग किया गया की एकमी चौक को स्व. लक्ष्मी पासवान के नाम से किया जाए। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व केंद्रीय मंत्री सह विधान पार्षद डा. संजय पासवान और मंच संचालन अशोक नायक ने किया।

मौके पर पूर्व मंत्री संजय पासवान ने कहा कि दरभंगा में समाजवादी और सामाजिक न्याय आंदोलन के वे नायक थे। अपने 50 साल के राजनीतिक सफर में संपूर्ण मिथिलांचल के गरीब गुरवा शोषित वंचित समाज को अधिकार और न्याय दिलाने के लिए लड़ाई लड़ते रहें। उनके मित्र व दोस्त सभी राजनीतिक दलों एवं समाज के सभी वर्गों में थी । वे अन्याय के खिलाफ कभी भी समझौता नहीं किए। वे मानव नहीं महामानव थे।

Advertisement

डॉ० अजीत कुमार चौधरी ने कहा की 70 के दशक में तानाशाही के दौर में उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी थी। निर्वतमान महापौर मुन्नी देवी ने कही कि दरभंगा जिला में गरीब और दलित बस्तियों की आजादी एवं न्याय दिलाने का जब कभी कोई इतिहास लिखा जायेगा तो लक्ष्मी पासवान का नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जायेगा।

Share

Check Also

बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्र में हुई सर्वाधिक वोटिंग, शाम तक कई मतदान केन्द्रों पर लगी रही वोटरों की कतार।

दरभंगा: लोकसभा सीट के लिए मतदान में सोमवार को बंपर वोटिंग कर बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्र के…