Home Featured डीएमसीएच में भर्ती मरीज को खून उपलब्ध कराने के नाम पर रुपए की ठगी।
November 23, 2022

डीएमसीएच में भर्ती मरीज को खून उपलब्ध कराने के नाम पर रुपए की ठगी।

दरभंगा: डीएमसीएच में बुधवार को खून उपलब्ध कराने के नाम पर दलाल ने मरीज के परिजन से पांच हजार रुपए ठग लिए। इसके बाद उसने अपना मोबाइल ऑफ कर दिया। उसकी तलाश में परिजन इधर-उधर भटकते रहे। ठगे जाने पर मरीज के पिता व मां वार्ड लौटकर फफक-फफक कर रोने लगे।

जाले प्रखंड स्थित भट्ठ पोखरिया निवासी उधन दास ने बताया कि उनका 15 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार डीएमसीएच के मेडिसिन विभाग में भर्ती है। बीमार सूरज की स्थिति गंभीर देखकर डॉक्टरों ने ब्लड चढ़ाने को कहा। सुबह करीब साढ़े आठ बजे लाल रंग का कुर्ता पहने लंबे कद- काठी का युवक मरीज के बेड के पास पहुंचा। उसने खून उपलब्ध कराने के एवज में दस हजार रुपए की मांग की। जब अपनी गरीबी का वास्ता दिया गया तो वह पांच हजार में तैयार हो गया। कैमरा की नजर से बचने के लिए बाहर ले जाकर उसने पांच हजार रुपए ले लिए। अपना मोबाइल नंबर देकर एक घंटे में ब्लड लेकर आने की बात कहते हुए वह चला गया।

Advertisement

मरीज के पिता ने बताया कि निर्धारित समय बीत जाने पर उसे फोन किया गया तो उसका मोबाइल बंद मिला। मेडिसिन विभाग से लेकर ब्लड बैंक तक घंटों चक्कर लगाने केए बाद भी दलाल कहीं नजर नहीं आया। वह अपने को अस्पताल का कर्मचारी बता रहा था। उपाधीक्षक डॉ. हरेंद्र कुमार ने बताया कि दलालों के प्रति डीएमसीएच प्रशासन सख्त है।

पकड़कर कारवाई की गई है। राशि ऐंठनेवाले की तलाश की जाएगी। लोगों को स्वयं ही सचेत रहना चाहिए।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…