Home Featured बैंक कर्मी के आईडी से सफाई कर्मी ने उड़ाए खाता धारियों के लाखों रुपए।
November 23, 2022

बैंक कर्मी के आईडी से सफाई कर्मी ने उड़ाए खाता धारियों के लाखों रुपए।

दरभंगा: कमतौल बाजार स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक दीपक कुमार ने कर्मी पर गबन का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करायी है।

कमतौल थाना में आवेदन देकर उन्होंने बैंक के आकस्मिक सफाई कर्मी कमतौल हजमा टोला निवासी हरिन्दर ठाकुर के पुत्र राहुल कुमार के विरूद्ध अवैध तरीके से बैंक ग्राहकों के खाता से लाखों रूपये की निकासी कर फरार हो जाने की प्राथमिकी दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी में उल्लेख किया है कि राहुल कुमार ने इसी शाखा के एक बैंक कर्मी की आईडी का प्रयोग कर लगभग चौतीस ट्रांजेक्शन किए हैं। इस बात का खुलासा तब हुआ जब बीते 20 अक्टूबर 2022 को जाले के बीडीओ का फोन आया कि उनके बचत खाता से बिना किसी अनुमति के दस लाख रूपये की निकासी कर ली गई है। उसके बाद बैंक कर्मियों के कान खड़े हुए एवं खोज बीन शुरू हुई, तो आरोपित राहुल कुमार ने अपना अपराध स्वीकार कर रकम लौटाने की बात कही। जब रकम वापसी के लिए बैंक कर्मियों ने दवाब बनाना शुरू किया तो राहुल कुमार कमतौल से फरार हो गया। बैंक कर्मियों ने आंतरिक निरीक्षण शुरू किया। इसी बीच इसी शाखा की खाता धारक आशा देवी के खाता से 233000 रुपये, सुधा देवी के खाता से 150000 रुपये, रूबी देवी के खाता से 100000 रुपये एवं बबिता देवी के खाता से 75000 रुपयेे अवैध रूप से निकासी कर लिए जाने का मामला सामने आया है। ये सभी के सभी लेनदेन आरोपित ने ही एक बैंक कर्मी के आईडी के जरिए किया है।

Advertisement

हालांकि प्राथमिकी आवेदन में कहीं भी उस बैंक कर्मी के नाम का उल्लेख नहीं किया गया है, जिनके आईडी का इस्तेमाल कर इतने सारे खाता धारकों के खाता से इतनी सारी राशि की निकासी की गयी है।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…