Home Featured प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने लिया सढवाड़ा एपीएचसी की व्यवस्था का जायजा।
November 25, 2022

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने लिया सढवाड़ा एपीएचसी की व्यवस्था का जायजा।

दरभंगा: जिले के विभिन्न प्रखण्डों में अवस्थित एपीएचसी में मिलने वाली सुविधाओं का हाल किसी से छिपा नही है। न ही प्राथमिक उपचार की व्यवस्था होती है और न ही स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहते है। कमोबेश जिले के अधिकांश एपीएचसी का यही हाल है और पदाधिकारी तक इससे अंजान नहीं हैं। फिर भी जनता की संतुष्टि केलिए कभी कभार दिखावे का निरीक्षण आदि कर लिया जाता है। इसी क्रम में एक और निरीक्षण जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड अंतर्गत सढ़वाड़ा एपीएचसी का शुक्रवार को किया गया।

दरअसल, एपीएचसी एवं स्वास्थ्य उपकेंद्रों पर स्वास्थ सेवा एवं टीकाकरण को व्यवस्थित किया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को सढवाड़ा एपीएचसी की व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रेमचंद ने एपीएचसी की व्यवस्था को अवस्थित देख नाराजगी प्रकट की। एएनएम कामिनी कुमारी एपीएचसी से अनुपस्थित थी।

Advertisement

नियमित टीकाकरण दिवस होने के बावजूद एएनएम चंचला कुमारी साढ़े एगारह बजे एपीएचसी पर पहुंची। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी एपीएससी पर पहुंचे तो वहां मात्र एक एएनएम साधना कुमारी पूर्व से मौजूद थी। ओपीडी चलाने के सारे साधन यत्र तत्र बिखरे हुए थे। प्रभारी ने दवा सहित सभी सामानों को समुचित ढंग से रखने का निर्देश एएनएम को दिया। नियमित टीकाकरण के लिए पहुंचे ग्रामीणों से प्रभारी ने बात की। प्रभारी ने ग्रामीणों को बताया कि नियमित टीकाकरण से कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं टल जाती है। खसरा, कोल्ड डायरिया एवं अन्य स्वास्थ्य संबंधी समस्या के बारे में ग्रामीणों को सजग रहने की बात प्रभारी ने कही। प्रभारी ने बताया कि अनुपस्थित एएनएम से ज़बाब तलव किया जा रहा है।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…