Home Featured लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के मामलों का करें ससमय निवारण: डीएम।
November 25, 2022

लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के मामलों का करें ससमय निवारण: डीएम।

दरभंगा: जिलाधिकारी राजीव रौशन द्वारा पत्र जारी करते हुए जिले के सभी लोग प्राधिकार को बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत दायर विस्तारित एवं लंबित मामलों में सार्थक कार्रवाई ससमय कराने का निर्देश दिया है।

उल्लेखनीय है कि बिहार के मुख्य सचिव सह बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी के शासी परिषद के अध्यक्ष द्वारा बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम की समीक्षा बैठक 21 नवम्बर 2022 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गई, जिसमें विभिन्न स्तरों पर विस्तारित लंबित मामलों के निराकरण एवं लोक प्राधिकार की उपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त की गई।

Advertisement

गौरतलब है कि इसके उपरांत उनके द्वारा बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत दायर मामलों में ससमय कार्रवाई प्रतिवेदन उपलब्ध नहीं कराने एवं अनुपस्थित रहने वाले लोक प्राधिकारों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई (प्रपत्र- क गठित करने की अनुशंसा) कर बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी, बिहार पटना को भेजने हेतु निर्देशित किया गया है।

दरभंगा जिला के सभी लोक प्राधिकार को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि वे अपने स्तर पर विस्तारित/लंबित मामलों का ससमय निराकरण कर सुनवाई में शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। अन्यथा की स्थिति में संबंधित लोक प्राधिकार के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई (प्रपत्र- क) गठन की अनुशंसा बिहार प्रशासनिक मिशन सोसाइटी से की जाएगी।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…