Home Featured ताड़ी को शराबबंदी कानून से मुक्त करने की मांग को लेकर पासी महासंघ ने किया धरना-प्रदर्शन।
November 25, 2022

ताड़ी को शराबबंदी कानून से मुक्त करने की मांग को लेकर पासी महासंघ ने किया धरना-प्रदर्शन।

दरभंगा: न्यू अखिल भारतीय पासी महासंघ के सदस्यों ने शुक्रवार को प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया। वे बिहार में ताड़ी को शराबबंदी कानून से करें मुक्त करने समेत पांच सूत्री मांगों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे थे।

धरना-प्रदर्शन की अध्यक्षता महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामलखन महतो ने की। प्रदर्शन में दरभंगा के अलावा मधुबनी और समस्तीपुर से भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। सभी ने नारेबाजी करते हुए राज्य सरकार से मांगों को जल्द पूरा करने की अपील की। इस दौरान सभी कार्यकर्ता अपने हाथों में स्लोगन लिखी तख्ती लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। सभा को संबोधित करते हुए न्यू अखिल भारतीय पासी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामलखन महतो ने कहा कि धरने के बाद प्रमंडलीय आयुक्त को ज्ञापन भी सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि हमारी पांच सूत्री मांगों में शराबबंदी कानून से ताड़ी व्यवसाय को मुक्त करने, पूरे बिहार में उत्पाद विभाग द्वारा पासी समाज पर किये जा रहे अत्याचार को अविलंब बंद करने, ताड़ी के व्यापार को पूर्व की तरह छूट देने, ताड़ के पेड़ से गिरकर मरने वाले के परिजन को पांच लाख रुपये मुआवजा देने व ताड़ी व्यवसायियों को उत्पाद विभाग द्वारा निशुल्क लाइसेंस मुहैया करवाने की मांग है।

Advertisement

इस मौके पर महासंघ के जिला अध्यक्ष अमर कुमार, युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मुकेश कुमार चौधरी, जिला उपाध्यक्ष गोविंद कुमार महतो, मनोज कुमार महतो, जिला महासचिव कृष्ण कुमार महतो, संगठन मंत्री रवि शंकर महतो के अलावा सुरेश महतो, मनोज महतो, महेश महतो, अर्जुन महतो, जोगिंदर महतो, शंकर महतो, बैजनाथ महतो, रामबाबू महतो, नरेश महतो सहित पासी समाज के कई लोग मौजूद थे।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…