Home Featured किसान संघर्ष समिति के द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना का किया गया आयोजन।
November 26, 2022

किसान संघर्ष समिति के द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना का किया गया आयोजन।

दरभंगा: किसान आंदोलन के दूसरी एवं संविधान के 73 वें वर्षगांठ के अवसर पर विभिन्न ज्वलंत मुद्दों को लेकर अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति के द्वारा पोलो मैदान में एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया। 

जिला किसान सभा के अध्यक्ष राजीव कुमार चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित इस धरना को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राम कुमार झा ने कहा कि सरकार के द्वारा जो किसानों से वादाखिलाफी की गई है उसका वे लोग भंडाफोड़ करने आए हैं। उन्होंने कहा कि 2 वर्ष पूर्व इसी दिन किसानों ने तीन कृषि विरोधी कानून के खिलाफ अपनी आंदोलन की शुरुआत की थी। सरकार द्वारा इस आंदोलन के दबाव में तीनों काला कानून वापस लेने की घोषणा की गई थी लेकिन उसे अभी तक पूरा नहीं किया गया है। आगे श्री झा ने कहा कि दूसरी वर्षगांठ पर सरकार से मांग करते हैं कि दिल्ली बॉर्डर पर चले आंदोलन के जितने भी मांगे हैं, उसे सहर्ष स्वीकार कर उसे पूरा करें अन्यथा किसान फिर से आंदोलन हेतु विवश होगें।

Advertisement

वहीं किसान सभा के पूर्व महासचिव नारायण जी झा, जिला सचिव रामनरेश राय, उपाध्यक्ष विश्वनाथ मिश्र, चंदेश्वर प्रसाद सिंह, शत्रुघ्न झा, गौतम कांत चौधरी, भगवान लाल पासवान, लालबच्चा झा, गुड्डू यादव, शशि रंजन प्रताप सिंह, जगदीश राम आदि ने संबोधित किया।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…