Home Featured तेरह सूत्री मांगो के समर्थन में वाम दलों ने किया प्रदर्शन।
December 10, 2022

तेरह सूत्री मांगो के समर्थन में वाम दलों ने किया प्रदर्शन।

दरभंगा: वाम दल समर्थित अखिल भारतीय किसान सभा, अखिल भारतीय किसान महासभा तथा हम सेक्युलर के बैनर तले किसान- मजदूरो ने तेरह सूत्री मांगो को लेकर शनिवार को प्रखंड कार्यालय पर आक्रोश पूर्ण प्रदर्शन किया।

मांगो में खाद की किल्लत व कालाबजारी पर लगाम लगाने, एमएसपी पर धान के अधिप्राप्ति शुरू करने, बढ़ती मंहगाई पर रोक लगाने, 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने, वास के लिए भूमिहीनों को जमीन देने, कमतौल थाना कांड 148/22 एवं 150/22 में लादे गए झूठा मुकदमा वापस लेने, 149/22 के नामजद अभियुक्तों को गिरफतार करने तथा 60 वर्षों से ऊपर किसानों का 1000 पेंशन लागू करने आदि शामिल हैं।

Advertisement

प्रदर्शनकारियों ने धर्मेश यादव, ललित मिश्रा, रामचंद्र साह, मिथिलेश पंडित, लोकेश नाथ झा, रमण कुमार मिश्र तथा तेतरी देवी के नेतृत्व में दड़िमा चौक से केवटी प्रखंड मुख्यालय पर जुलूस के साथ पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया। प्रखंड मुख्यालय पर धर्मेश यादव, ललित कुमार मिश्र और रामचंद्र साह की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष सह भाकपा(माले) के राज्य कमिटी सदस्य नेयाज अहमद ने कहा कि भाजपा मुक्त बनी महागठबंधन की सरकार जनता की आकांक्षा पर खड़ी उतरे नहीं तो जनता का आक्रोश का सामना करने को तैयार रहे। सभा को संबोधित करते हुए भाकपा के जिला सचिव नारायण जी झा ने कहा कि प्रशासन को अपने चरित्र को बदलना होगा और गरीबों के ऊपर बुल्डोजर चलाने के बदले दलित तथा महादलित को वास की भूमि मुहैया कराए। बिना वैकल्पिक व्यवस्था के गरीबों को उजाड़ने पर रोक लगाया जाय। भाकपा(माले) के राज्य कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार ने कहा कि आज गांव-गांव में बढ़ती मंहगाई पर भाजपा के सांसद – विधायक को हिसाब देना होगा। सभा को संबोधित करते हुए किसान महासभा के जिला अध्यक्ष धर्मेश यादव व जिला उपाध्यक्ष केशरी कुमार यादव ने कहा कि खाद की किल्लत से किसान त्राहिमाम कर रहे हैं प्रशासन सोया हुआ हैं। हम के श्रमिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव रमन कुमार मिश्र ने कहा कि केवटी प्रशासन जनता के सवालों को हल करें नहीं तो ‘घेरा डालो, डेरा डालो आंदोलन’ शुरू किया जायेगा।सभा को भाकपा के मो चांद, बदरूल नदाफ, हम के राम दुलारी देवी, भाकपा (माले) के सायेरा खातून, रामबहादुर यादव, मुसाफिर महतो, राजू राम आदि थे।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…