Home Featured डीएम ने केवटी प्रखण्ड के करजापट्टी पंचायत का किया निरीक्षण।
December 14, 2022

डीएम ने केवटी प्रखण्ड के करजापट्टी पंचायत का किया निरीक्षण।

दरभंगा: मुख्य सचिव, बिहार के निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी राजीव रौशन द्वारा बुधवार को केवटी प्रखण्ड के करजापट्टी पंचायत का भ्रमण कर वहाँ संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं का निरीक्षण किया गया।

करजापट्टी के वार्ड नंबर पांच में नल-जल योजना चालू पाया गया, वहां उपस्थित लोगों ने शिकायत की कि नियमित समय पर पानी नहीं चालू किया जाता है। संबंधित वार्ड क्रियान्वयन समिति एवं प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी को नल जल को नियमित रूप से संचालन करवाने का निर्देश दिया गया। वार्ड नंबर-03 में संचालित आँगनवाड़ी केंद्र के निरीक्षण के दौरान बच्चों की उपस्थिति कम पाई गई इसके लिए सीडीपीओ से जवाब तलब किया गया है।उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय करजापट्टी, जिसमें मध्य विद्यालय भी संचालित है। इस विद्यालय में वर्ग 1 से 10 तक की पढ़ाई होती है।

निरीक्षण के दौरान पठन-पाठन संतोषजनक पाया गया लेकिन रसोई घर में साफ-सफाई का अभाव पाया गया, संबंधित प्रधानाध्यापक को रसोई घर को साफ एवं स्वच्छ रखने का निर्देश दिया गया।

Advertisement

पंचायत में संचालित जन वितरण प्रणाली की दुकान का निरीक्षण किया गया, खाद्यान्न वितरण की स्थिति संतोषजनक पाई गई।

विगत निरीक्षण के दौरान त्रुटिपूर्ण पाए गए नल-जल योजना को अब तक दुरुस्त नहीं करवाने के लिए वहाँ के पंचायत सचिव एवं जिला पंचायती राज पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया गया है कि इसे तुरंत दुरुस्त करवाया जाए।

इस अवसर पर उपस्थित स्थानीय लोगों से भी विभिन्न योजनाओं के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा फीडबैक लिया गया।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…