Home Featured 26 से 31 दिसंबर तक सरकारी स्कूलों में छुट्टी का आदेश, निजी स्कूल के बच्चों को नहीं लगती ठंढ़!
December 24, 2022

26 से 31 दिसंबर तक सरकारी स्कूलों में छुट्टी का आदेश, निजी स्कूल के बच्चों को नहीं लगती ठंढ़!

दरभंगा: जिले में शीतलहर एवं ठंढ़ के प्रकोप से आम जनजीवन प्रभावित होने लगा है। इस मौसम में बच्चों के बीमार होने की आशंका ज्यादा बढ़ जाती है। ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा संज्ञान लिए जाने पर जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा स्कूलों में छुट्टी का आदेश निर्गत किया गया है। परंतु यह आदेश केवल सरकारी विद्यालयों केलिए निर्गत करना कहीं न कहीं समझ से पड़े है। इस आदेश के बाद सवाल उठना लाजिमी है कि क्या ठंढ़ केवल सरकारी स्कूलों के बच्चों को लगती है, अथवा सरकार को चिंता केवल सरकारी स्कूल के बच्चों की है!

Advertisement

दरअसल, यह पूरा विवाद तब शुरू हुआ जब शनिवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा जिले में बढ़ते ठंढ़ एवं शीतलहर को देखते हुए आगामी 26 से 31 दिसंबर तक सभी प्रारंभिक विद्यालय से लेकर उच्चतर माध्यमिक सरकारी विद्यालय में शैक्षणिक कार्य स्थगित रखने का आदेश निर्गत किया गया। इसमें गैर सरकारी संस्थानों एवं विद्यालयों के विषय में कोई जिक्र नहीं किया गया है। इसी को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

बताते चलें कि इससे पूर्व मौसम या कोरोना आदि को लेकर जब विद्यालय बंद करने का आदेश निर्गत किया जाता था तो यह आदेश सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों केलिए एकसाथ लागू होता था। परंतु इसबार ऐसा न करके विभाग द्वारा कहीं न कहीं बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता में भी दोहरे मापदंड का परिचय दिया गया है।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…