Home Featured जेम पोर्टल से सामग्रियों एवं सेवाओं की अधिप्राप्ति के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन।
March 2, 2024

जेम पोर्टल से सामग्रियों एवं सेवाओं की अधिप्राप्ति के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन।

दरभंगा: समाहरणालय परिसर अवस्थित अम्बेडकर सभागार में जेम पोर्टल से सामग्रियों एवं सेवाओं की अधिप्राप्ति के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित कर डीएम राजीव रौशन ने किया। इस अवसर पर वरीय कोषागार पदाधिकारी शंभू कुमार आर्य, सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार, उप निदेशक जन-सम्पर्क सत्येन्द्र प्रसाद, जीईएम फेसिलिटेटर सुबोध कांत ने सहयोग प्रदान किया।डीएम ने कहा कि जेम पोर्टल के माध्यम से सभी कार्यालय में सामग्री की खरीदारी के लिए जिला स्तर पर प्रशिक्षण सह कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिले के सभी विभागों के डीडीओ ने प्रशिक्षण कार्यशाला में भाग लिया है।

Advertisement

प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य है कि जो भी सरकारी संस्थानों में सामग्री क्रय होता है, वह पारदर्शी तरीके से जेम पोर्टल के माध्यम से हो और साथ ही जो विक्रेता सेलर है, वह भी इस प्रकार से ऑन बोर्ड हो सकते हैं। जेम पोर्टल एक पारदर्शी मेकेनिज्म व्यवस्था है और इसका लाभ सभी कार्यालय को मिल रहा है। जेम फेसिलिटेटर सुबोध कांत द्वारा जेम पोर्टल के संबंध में उपस्थित सभी निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी, कार्यालय प्रधान को विस्तृत प्रशिक्षण दिया गया।

इस दौरान अपर समाहर्त्ता अनिल कुमार, अपर समाहर्त्ता सलीम अख्तर, जिला कल्याण पदाधिकारी मो.असलम अली एवं अन्य संबंधित पदाधिकारीगण, कर्मी उपस्थित थे।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…