Home Featured जीविका दीदियों द्वारा डोर-टू-डोर चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान।
March 2, 2024

जीविका दीदियों द्वारा डोर-टू-डोर चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान।

दरभंगा: जीविका की डीपीएम डॉ. ऋचा गार्गी के नेतृत्व में दरभंगा जिला के सभी प्रखंडों अंतर्गत आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में शत प्रतिशत मतदान के लिए और मतदाताओं की अधिकतम सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जीविका दीदियों द्वारा डोर-टू-डोर विजिट, पदयात्रा, शपथ कार्यक्रम एवं मेंहदी प्रतियोगिता आदि के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि हनुमाननगर प्रखंड के कनक संकुल संघ अंतर्गत संकल्प रैली व जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जीविका दीदियों ने मतदान से जुड़े नारों के बीच सभी मतदाताओं को अपना मत देने की शपथ दिलाई गई। कनक सीएलएफ की सभी जीविका दीदियों ने शपथ, मेंहदी एवं रंगोली प्रतियोगिता के माध्यम से आम लोगों को मतदान की महत्ता को बताया। डीपीएम ऋचा गार्गी ने खुद भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेकर सीएलएफ की दीदियों का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में वोट डालना वोटरों का कर्तव्य ही नहीं बल्कि जिम्मेवारी भी है।

Advertisement

चुनाव में प्रत्येक मतदाता अपने अधिकार का प्रयोग करें,जितना ज्यादा मतदान होगा, हमारा लोकतंत्र भी उतना ही ज्यादा मजबूत होगा। हमारा भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है।, यहां हर मतदाता अपना मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं।

Advertisement

इस अवसर पर बीपीएम निशांत कुमार, संचार प्रबंधक राजा सागर, ब्रजेश कुमार, संतोष कुमार चौधरी बीपीआईयू के विभिन्न कर्मी, कैडर व जीविका दीदियां उपस्थित थी।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…