Home मुख्य सीनेट की बैठक को लेकर कुलपति की अध्यक्षता में सिंडिकेट की बैठक आयोजित।
March 6, 2024

सीनेट की बैठक को लेकर कुलपति की अध्यक्षता में सिंडिकेट की बैठक आयोजित।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा में आगामी 13 मार्च को आयोजित होने वाली सिंडिकेट की बैठक के मद्देनजर कुलपति प्रोफेसर संजय कुमार चौधरी की अध्यक्षता में कुलपति आवास के कांफ्रेंस हॉल में सिंडिकेट की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई, जिसमें सांसद फैयाज अहमद, प्रो हरि नारायण सिंह, प्रो धनेश्वर प्रसाद, प्रो दिलीप कुमार चौधरी, डा बैद्यनाथ चौधरी, डा अजय कुमार पंडित, मीना कुमारी, सुजीत कुमार पासवान, प्रो अजयनाथ झा, प्रो विजय कुमार यादव, प्रो अशोक कुमार मेहता, प्रो रूपकला सिन्हा, प्रो मो शाहिद हसन, डा अमर कुमार तथा आमंत्रित सदस्य के रूप में वित्त परामर्शी डॉ दिलीप कुमार आदि उपस्थित थे।

बैठक में सिंडिकेट, वित्त समिति तथा परीक्षा परिषद् की गत बैठकों के निर्णयों की सर्वसम्मति से संपुष्टि करते हुए वित्त समिति द्वारा वित्तीय वर्ष 2024- 25 के अनुशंसित आय- व्यय को अनुमोदित किया गया। आगामी 13 मार्च को होने वाली सीनेट की बैठक हेतु कुलाधिपति के मिनट टू मिनट प्रोग्राम को अनुमोदित करते हुए विस्तृत कार्यसूची एवं विधि- व्यवस्थाओं आदि से संबंधित बातों को निर्धारित कर स्वीकृति दी गई।

Advertisement

चतुर्थ चरण के दोनों कॉलेजों के शिक्षकों के बकाए पेंशन आदि एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों के सातवें वेतन को नियमानुकूल बजट में शामिल कर सरकार को भेजने का निर्णय लिया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि विश्वविद्यालय के सभी स्नातकोत्तर विभागों एवं महाविद्यालयों के नाम मिथिलाक्षर में भी अनिवार्य रूप से अंकित करते हुए वहां ड्रेस कोड भी लागू किया जाए। वहीं अगले दीक्षांत समारोह ऑनलाइन एवं ऑफलाइन मोड में आयोजित करने के प्रस्ताव पर भी गहन विचार-विमर्श किया गया। विश्वविद्यालय के अधीन मीडिया स्टडीज एवं रिसर्च डिपार्टमेंट की स्थापना करने के प्रस्ताव को अनुमोदित किया गया।

Advertisement

कुलानुशासक के संयोजकत्व में बिल्डिंग एलॉटमेंट कमिटी तथा डीएसडब्ल्यू के संयोजकत्व में छात्रावास- व्यवस्था के लिए कमेटी बनाने का निर्णय लिया गया। निर्णय लिया गया की परीक्षा के केंद्राधीक्षकों को प्रति परीक्षार्थी के अनुसार अग्रिम राशि निर्धारित कर भेजी जाएगी, जिसके लिए एक समिति गठित की गई जो शीघ्र ही संबंधित प्रस्ताव देगी।

लंबित परीक्षा परिणामों के शीघ्र निष्पादन हेतु बनाए गए पोर्टल एवं उसके लिए किये जा रहे सार्थक पहल के लिए परीक्षा नियंत्रक की सराहना की गई। वहीं प्रांत स्तरीय सेट- बीएड के पांचवीं बार आयोजन के लिए सदस्यों ने कुलपति को बधाई देते हुए कुलाधिपति के प्रति आभार व्यक्त किया। साथ ही उक्त परीक्षा के सफल संचालन हेतु कुलपति द्वारा बनाई गई समितियों का अनुमोदन किया गया।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…