Home Featured बिजली विभाग की मनमानी के खिलाफ फूटा आक्रोश, धरना पर बैठे ग्रामीण।
March 8, 2024

बिजली विभाग की मनमानी के खिलाफ फूटा आक्रोश, धरना पर बैठे ग्रामीण।

दरभंगा: लगातार महंगी होती बिजली के बाबजूद विभाग के कर्मी उपभोक्ताओं की शिकायतों को प्राथमिकता नहीं देते और अपनी मनमानी करते हैं। बिजली विभाग की इसी मनमानी के खिलाफ शुक्रवार को सिंहवाड़ा प्रखंड मुख्यालय के समीप लालपुर चौक पर ग्रामीणों ने त्राहिमाम सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया। धरने पर बैठे ग्रामीण बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। मनमाने ढंग से विद्युत विपत्र भेजना एवं बार-बार प्रयास के बावजूद भी बिल में सुधार नहीं होना। फिर एकाएक बिना सूचना के बिजली काट देने के खिलाफ लोग आक्रोश प्रकट कर रहे थे।

Advertisement

अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मानवाधिकार के प्रमंडलीय कार्यालय परिसर में प्रमंडलीय अध्यक्ष मनोहर कुमार झा के नेतृत्व में अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू किया गया है। शिवगंगा देवी के संचालन में धरना स्थल पर हुई सभा में महिलाओं ने मौलिक अधिकार के संबंध में विस्तार से चर्चा की। जयन्ती देवी ने कहा कि हरेक माह औनलाइन बिजली बिल देने के बावजूद अप्रैल 2023 मे उनके घरेलू कनेक्शन का बिल 6728 यूनिट खपत दिखाकर लगभग 45 हजार रुपये का बिल भेज दिया गया। बार बार स्थानीय फ्रैंचाइजी और कनीय अभियन्ता को लिखित रूप से शिकायत की परन्तु कोई सुधार नही कर उस कनेक्शन को 14 दिसम्बर 2023 को काट दिया गया। तीन मार्च 2024 को बिजली विभाग के आलाधिकारियों द्वारा उनके पति के नाम का एकमात्र कॉमर्शियल भुगतान किए हुआ बिजली कनेक्शन इसलिए काट दिया गया कि उनके श्वसुर के नाम बिजली बिल बकाए का भुगतान नहीं हुआ है।

Advertisement

उन्होंने विभाग पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए बताया कि हमारे श्वसुर के पांच संतान हैं और सभी ने बिजली का उपयोग किया फिर मेरा ही बिना सूचना कॉमर्शियल कनेक्शन काटना कहाँ का न्याय है। धरना स्थल पर हुए कार्यक्रम में बिजली विभाग से प्रताड़ित कई लोगों ने अपनी शिकायत व्यक्त की।

सभा को राम सजन यादव, संजीव कुशवाहा, विजय पासवान, अर्जुन भारती, अर्चना कुमारी, सविता कुमारी, संजू श्रीवास्तव,माण्डवी कुमारी आदि ने संबोधित किया।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…