Home Featured नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने जान माल के सुरक्षा की लगाई गुहार।
June 17, 2024

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने जान माल के सुरक्षा की लगाई गुहार।

दरभंगा: बेनीपुर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक कुमार ने बहेड़ा थानाध्यक्ष से लेकर प्रदेश तक के वरीय पदाधिकारी को लिखित आवेदन भेज कर जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है। साथ ही सुरक्षा के पुख्ता व्यवस्था किए जाने तक उन्होंने कार्यालय आना बंद कर दिया है। इसकी सूचना भी उन्होंने उच्च अधिकारी को भेज दी है।

Advertisement

कार्यपालक पदाधिकारी दीपक कुमार ने थानाध्यक्ष बहेड़ा, एसडीपीओ बेनीपुर, एसपी ग्रामीण के साथ-साथ अनुमंडल पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी और विभागीय अपर मुख्य सचिव को भेजे अपने पत्र में कहा है कि नगर परिषद के मुख्य पार्षद मो.अकबाल के साथ-साथ नगर परिषद के सशक्त स्थाई समिति के सदस्य योगी पासवान, राजीव लोचन ठाकुर और उपमुख्य पार्षद राजीव कुमार ठाकुर द्वारा कार्यालय कार्य में अनावश्यक हस्तक्षेप कर अपने स्वार्थ वश काम करवाने को मजबूर किया जाता है।

Advertisement

अनावश्यक रूप से कार्यपालक पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में हुजूम बनाकर पहुंचकर धमकी दिया करते हैं कि मेरे मनोनुकूल कार्य नहीं किए जाने पर विजिलेंस में मुकदमा दर्ज करवाने, आम लोगों को भड़का कर धरना प्रदर्शन करवाने एवं कार्यालय कक्ष में बंधक बनाने की भी धमकी दी जा रही है। जिसका प्रमाण उन्होंने कार्यालय कक्ष में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच से भी प्रमाणित होने की बात कही है।

साथ ही उन्होंने नीजी आवास पर भी जानलेवा हमला और जान माल की क्षति किए जाने की आशंका व्यक्त की है। अनुमंडल पदाधिकारी शंभूनाथ झा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए SDPO और थानाध्यक्ष को निर्देशित करते हुए सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है। बता दें कि पिछले दिनों साफ सफाई के मामले को लेकर स्थाई समिति द्वारा मनमानी ढंग से लाखों रुपए मासिक सफाई मद में राशि बढ़ा दी गई है। इसका मिली भगत कर बंदर बांट किया जा रहा है।

Advertisement

सफाई की व्यवस्था पहले से भी लचर होती जा रही है। अब देखना है कि कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा खुलेआम भ्रष्टाचार के विरुद्ध आवाज उठाने के बाद नगर परिषद कार्यालय बेनीपुर आम लोगों के हित में काम करती है या फिर समझौता बादी नीति के तहत भ्रष्टाचार के मार्ग पर ही आगे की राह सुगम बनती है। इस संबंध में पूछने पर उपमुख्य पार्षद राजीव ठाकुर ने बताया कि कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा जो मुझ पर जो आरोप लगाया है वे सरासर बेबुनियाद है। वहीं पूछने पर थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी ने आवेदन मिलने कि पुष्टि की है।

Share

Check Also

जीतन सहनी हत्याकांड में अभी और खुलेंगे राज, आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस।

दरभंगा: वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या मामले में अभी कई राज खुलने ब…