Home Featured पुलिस पर शराब कारोबारियों के संरक्षण का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने घंटो किया हंगामा।
4 weeks ago

पुलिस पर शराब कारोबारियों के संरक्षण का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने घंटो किया हंगामा।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी  

दरभंगा: बिहार में शराबबंदी के वाबजूद शराब का कारोबार लगातार जारी है। कारोबारी एक तरफ जहां बाहर से विदेशी शराब मंगवा कर बेचते हैं, वहीं दूसरी तरफ ग्रामीज इलाके में देशी शराब बनाने का काम भी धड़ल्ले से चल रहा है। पुलिस की कारवाई भी जबतब होती रहती है, पर कारोबार रुकता नहीं है। ऐसे में कई जगह चौकीदार से लेकर थानाध्यक्ष तक पर कारोबारियों के संरक्षण का आरोप भी लगता रहता है।

Advertisement

ताजा मामला जिले के फेक्ला थानाक्षेत्र का सामने आया है। थाना क्षेत्र के गोढिया गांव में रविवार की देर रात ग्रामीणों एवं पुलिस के बीच तीखी बहस और धक्कामुक्की आदि भी हुई है। इस घटना के वायरल वीडियो में स्पष्ट रूप से ग्रामीणों द्वारा स्थनीय चौकीदार एवं थानाध्यक्ष पर शराब कारोबारियों के संरक्षण का आरोप लगया जा रहा है। पुलिस को ग्रामीणों के भयंकर आक्रोश का सामना करते हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है।

Advertisement

इस संबंध में स्थानीय लोगों का आरोप है कि शराब के अवैध कारोबारियों की सूचना देने पर भी फेक्ला थाना द्वारा कारवाई नहीं की जाती है। लोगों ने आरोप लगाया की थानाध्यक्ष चौकीदार के माध्यम से पैसे की वसूली करती हैं, इसलिए कारवाई नहीं करती हैं।

इसके बाद कारवाई न होने से नाराज ग्रामीणों ने खुद ही कारवाई का बीड़ा उठाया और गांव में चल रहे शराब के अवैध भट्ठियों को नष्ट करने लगे। इसकी सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष तृषा सैनी भी दल बल के साथ पहुंची और सामग्रियों को जब्त करने का प्रयास किया। पर ग्रामीणों ने इसका विरोध कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा पुलिस को काफी देर तक घेरकर रखने और धक्कामुक्की किये जाने की बात भी सामने आयी है।

Advertisement

मौके की नजाकत को देखते हुए थानाध्यक्ष तृषा सैनी ने इसकी सूचना जिला पुलिस मुख्यालय को। इसके बाद आस पास के थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंची और तब लोगों को शांत कराया गया। पुलिस द्वारा शराब कारोबारियों पर कारवाई के आश्वासन के बाद लोगों का विरोध समाप्त हुआ।

इधर दरभंगा के एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने इस पूरे मामले की जांच का जिम्मा सदर एसडीपीओ अमित कुमार को सौंपा है। उन्होंने कहा कि जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनपर कारवाई की जाएगी।

Share

Check Also

जीतन सहनी हत्याकांड में अभी और खुलेंगे राज, आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस।

दरभंगा: वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या मामले में अभी कई राज खुलने ब…