Home Featured फिलिस्तीनी झंडा लहराने वाले युवक के समर्थन में आई कांग्रेस, गिरफ्तारी को बताया गलत।
July 18, 2024

फिलिस्तीनी झंडा लहराने वाले युवक के समर्थन में आई कांग्रेस, गिरफ्तारी को बताया गलत।

दरभंगा: मुहर्रम के दौरान फिलिस्तीनी झंडा लहराने वाले युवक के समर्थन में कांग्रेस पार्टी खुलकर उतर गयी है। अल्पसंख्यक विभाग राष्ट्रीय महासचिव डॉ जमाल हसन ने प्रेस वार्ता कर गिरफ्तारी का विरोध किया है। साथ ही कारवाई में जिला प्रशासन का सहयोग देने केलिए मुहर्रम कमिटी को भी घेरा है।

Advertisement

डॉ हसन ने कहा कि फिलिस्तीनी झंडा लहराना कहीं से गलत नहीं है। फिलिस्तीन से मुसलमानों का धार्मिक लगाव है। इजरायल द्वारा फिलिस्तीन पर हमले में कई मासूम और महिलाओं की मौत हुई। इससे सहानभूति के कारण युवक ने फिलिस्तीनी झंडा लहरा दिया होगा, जिस पर जिला प्रशासन द्वारा युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजना कहीं से उचित नहीं है।

Advertisement

साथ ही उन्होंने मुहर्रम कमिटी पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि मुहर्रम कमिटी को युवक के समर्थन में आना चाहिए था, न कि जिला प्रशासन के साथ मिलकर उसकी गिरफ्तारी करवानी चाहिए।

उन्होने कहा कि यदि फिलिस्तीन का झंडा लहराने वाले को जेल भेजा जा सकता है तो संसद में शपथ ग्रहण के दौरान फिलिस्तीन जिंदाबाद करने वाले असदउद्दीन ओवैसी की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई।

Advertisement

उन्होंने जिला प्रशासन पर दोहरा मापदंड अपनाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि रामनवमी के दिन सेकुलर देश मे बजरंग दल के लोगों द्वारा हिन्दू राष्ट्र का बैनर लगाया गया था, उस समय उन युवकों को केवल पीआर बांड पर छोड़ दिया गया था।

प्रेस वार्ता के दौरान गिरफ्तार युवक के परिजन भी मौजूद थे।

Share

Check Also

बस मालिक ने सरपंच पर रंगदारी मांगने का लगाया आरोप।

दरभंगा:  झिलमिल बस ट्रेवल्स के मालिक जितेंद्र कुमार ने डीएम को आवेदन देकर प्रखंड के नवादा …