Home Featured फिल्मी स्टाइल में रची थी लूट की झूठी कहानी, पुलिस ने 6 घंटे में कर दिया पर्दाफाश।
August 4, 2024

फिल्मी स्टाइल में रची थी लूट की झूठी कहानी, पुलिस ने 6 घंटे में कर दिया पर्दाफाश।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी  

दरभंगा: फिल्मों की तर्ज पर यदि लूट की झूठी कहानी किसी ने रची तो दरभंगा पुलिस की पारखी नजर के सामने कहानी एक दिन भी टिक नहीं सकती। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है जिले के बहादुरपुर थाना की पुलिस ने, जिसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है। लूटकांड का पीड़ित ही लूट की झूठी कहानी का रचयिता निकला और अंततः खुद पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इस पूरी कहानी का खुलासा दरभंगा के सिटी एसपी शुभम आर्य ने रविवार को आयोजित प्रेसवार्ता में किया।

Advertisement

दअरसल, मुजफ्फरपुर जिले के करजा थानाक्षेत्र अंर्तगत मकदूमपुर कोदरिया का रहने वाला अमरजीत कुमार ग्रुप लोन कलेक्शन का कार्य करता है।

उसने शनिवार को दिन के करीब साढ़े बारह बजे शाखा प्रबंधक को बहादुरपुर थाना क्षेत्र के देकुली पिपरौली रोड पर लोन कलेक्शन का 42 हजार 800 रुपये लूट हो जाने की बात कही। शाखा प्रबंधक द्वारा डायल 112 एवं बहादुरपुर थाना को इसकी सूचना दी।

Advertisement

सूचना को गंभीरता से लेते हुए बहादुरपुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार स्वयं दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और अमरजीत कुमार से घटना की जानकारी ली। अमरजीत कुमार ने बताया कि वह एपीएम थाना क्षेत्र के रतनपुरा से ग्रुप लोन के कलेक्शन का 42 हजार 800 रुपये लेकर लौट रहा था। उसी दौरान दो बाइक पर सवार चार अपराधकर्मियों द्वारा उसका बैग छीन लिया गया।

Advertisement

घटना की सूचना पर थाना कांड संख्या 291/24 दर्ज का त्वरित अनुसंधान शुरू किया गया। वादी अमरजीत कुमार के द्वारा अपराधियों के भागने का जो रास्ता बताया गया, उस रास्ते का सीसीटीवी फुटेज आदि खंगाला गया। पर कहीं भागने का कोई साक्ष्य नहीं मिला। जब अमरजीत से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपनी संलिप्ता स्वीकर कर ली।

अमरजीत ने बताया कि उसने कलेक्शन का पैसा एक साइबर कैफे से अपनी सास के खाते में भेज दिया और खुद की बैग एवं मोबाइल के सिम को झाड़ियों में फेंक दिया था। पुलिस ने उसे भी बरामद कर लिया। साथ ही भेजे गए राशि के खाते का विवरण भी प्राप्त कर लिया।

अमरजीत कुमार ने करीब एक माह पूर्व पतोर थानाक्षेत्र के उघरा गांव में हुई गुप् लोन कलेक्शन के लूट की घटना में भी अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली और बताया कि उसे भी इसी प्रकार अंजाम दिया था।

Share

Check Also

विधायक ने दो ग्रामीण सड़कों की रखी आधारशिला।

दरभंगा: बेनीपुर विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री ग्राम सड़क अनुरक्ष…