Home Featured देर रात ट्रक से खाली प्लाट में उतारा गया शराब, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस। 
August 7, 2024

देर रात ट्रक से खाली प्लाट में उतारा गया शराब, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस। 

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी  

दरभंगा: शराबबंदी वाले बिहार में शराब का कारोबार बदस्तूर जारी है। सरकार एवं पुलिस प्रशासन के लाख सख्ती के दावे के वाबजूद कारोबारियों पर इसका असर पड़ता नहीं दिखाई दे रहा है। रात के अंधेरे में आसानी से अनलोडिंग और लोडिंग का खेल होता है, पर सारा सूचना तंत्र झोंक देने के वाबजूद पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगना अपने आप मे एक बड़ा सवाल खड़ा करता है।

Advertisement

ताजा मामला दरभंगा जिले के एपीएम थानाक्षेत्र के पिपरौलिया गांव का सामने आया है। बुधवार की सुबह जगते ही लोगों को एक खाली प्लॉट में मोबिल के कई ड्रम पड़े मिले, जिसमें करीब 20 से 25 बोरी शराब भी मौजूद था। लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय चौकीदार के माध्यम से थाना को दिया। चौकीदार ने थाना के निर्देश का हवाला देते हुए ग्रामीणों को शराब विनष्ट कर देने को कहा। पर ग्रामीण पुलिस को बुलाने पर अड़े रहे।

Advertisement

लोगों को द्वारा सूचना देने पर मुखिया अवधेश कुमार भी स्थल पर पहुंचे और डायल 112 को इसकी सूचना दी गयी। सूचना पर पहुंची डायल 112 की टीम ने सभी ड्रम एवं शराब को जब्त करने की कारवाई शुरू कर दी।

स्थानीय ग्रामीण रौशन कुमार झा ने बताया कि उक्त प्लॉट बैद्यनाथ झा का है। बगल में आंगनबाड़ी केंद्र है, जहां सेविका एक बुजुर्ग महिला अकेली रहती है। उन्होने रात करीब 11 से 12 बजे के बीच लोगों की आवाज और आहट सुनी पर अकेली होने के कारण घर से नहीं निकली।

Advertisement

रौशन झा ने बताया कि बगल में लगे सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि रात में एक ट्रक से ये सभी ड्रम उतारे गए हैं। उन्होंने बताया कि स्थिति देख कर लगता है कि यहां शराब की अनलोडिंग किया गया है और फिर दूसरे जगह भेजा गया है।

फिलहाल इस पूरे मामले पर पुलिस का आधिकारिक पक्ष प्राप्त नहीं हो सका है।

Share

Check Also

नकली दरोगा ने वाहन चेकिंग के नाम पर बाइक लूट कर असली पुलिस को दी खुली चुनौती।

दरभंगा: बिहार में जब से शराबबंदी लागू हुई है, पुलिस का सारा सूचना तंत्र शायद दारू का पता ल…